विज्ञापन

यूपी के स्थापना दिवस पर जनप्रतिनिधियों ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, कई सांस्कृतिक कार्यक्रम

डिजिटल न्यूज डेस्क, गोरखपुर Updated Fri, 24 Jan 2020 10:13 PM IST
विज्ञापन
यूपी के स्थापना दिवस पर डीडीयू के दीक्षा भवन में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित बच्चों के साथ नगर विधायक व अन्य।
यूपी के स्थापना दिवस पर डीडीयू के दीक्षा भवन में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित बच्चों के साथ नगर विधायक व अन्य। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

सार

  • पूर्व की सरकारों को नहीं आया यूपी स्थापना दिवस मनाने का ध्यान : डॉ आरएमडी
  • बोले - 2018 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने शुरू की परंपरा
  • यूनिवर्सिटी में मना उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए

विस्तार

यूपी के स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को गोरखपुर यूनिवर्सिटी के दीक्षा भवन में भी एक समारोह का आयोजन हुआ। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तो सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए।
विज्ञापन
नगर विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल ने इस मौके पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 24 जनवरी 1950 को उत्तर प्रदेश अस्तित्व में आया। प्रदेश ने अपनी स्थापना के 70 साल पूरे कर लिए लेकिन केंद्र्र एवं प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों को 67 साल के बीच में कभी यह ध्यान नहीं आया कि इस खास मौके पर किसी समारोह का भी आयोजन होना चाहिए।

विधायक ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तत्कालीन राज्यपाल राम नाईक की प्रेरणा से स्थापना दिवस की शुरूआत की और आज तीसरा यूपी दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रदेश सुनियोजित तरीके से सामाजिक समरसता के साथ निरंतर आगे बढ़ रहा है। यूपी का बजट 5.38 लाख करोड़ का है। विकास के सूचकांक पर उत्तर प्रदेश अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है। कार्यक्रम को विधायक विपिन सिंह, डॉ. विमलेश पासवान एवं शीतल पांडेय ने भी संबोधित किया।

इसके पूर्व कमिश्नर जयन्त नार्लिकर ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन व जिले के नोडल अफसर दीपक कुमार, प्रभारी डीएम हर्षिता माथुर, एडीएम (फाइनेंस) राजेश कुमार सिंह समेत कई विभागों के अफसर मौजूद रहे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

23 लाभार्थी हुए सम्मानित

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us