विज्ञापन

चेतना तिराहे पर नुक्कड़ नाटक से पर्यावरण संरक्षण के लिए किया जागरूक

डिजिटल न्यूज डेस्क, गोरखपुर Updated Thu, 16 Jan 2020 12:54 PM IST
विज्ञापन
Drama organized at Chetna Tiraha under Gorakhpur Festival
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
यूथ पावर एसोसिएशन के सदस्यों ने बुधवार को महानगर के चेतना तिराहे पर नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को जल, जमीन और हवा को प्रदूषण मुक्त रखने और उसके संरक्षण के प्रति जागरूक किया। इस दौरान कलाकारों ने केंद्र और प्रदेश सरकारों की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाई जा रहीं योजनाओं को भी नाटक के जरिए प्रस्तुत किया।  
विज्ञापन
गोरखपुर महोत्सव के तहत यूथ पावर एसोसिएशन के कलाकार बुधवार दोपहर बाद चेतना तिराहे पर एकत्र हुए। कलाकारों ने नाटक के जरिए बताया कि लोग किस तरह अपने घर का कूड़ा बाहर बिखेर देते हैं और गंदगी के लिए सरकार को दोष देते हैं। पीने के बाद अक्सर टोटी खुली छोड़ देते हैं, इससे पानी की बर्बादी होती है। एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव प्रसाद शुक्ला ने बताया कि पर्यावरण और प्राकृतिक संसाधनों का संरक्षण समय की मांग है। इसलिए जनता को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

नुक्कड़ नाटक में आदर्श राम त्रिपाठी, अरुण कुमार मिश्रा, देवांग त्रिपाठी, अमन सिंह, अदिति त्रिपाठी, शशिकांत पांडेय, अंजू उपाध्याय, शिवम खरवार, समृद्धि चौरसिया, सोने लाल पटेल, शैलेश दुबे, सुरभि चौधरी, हरि प्रकाश, रुचि मौर्या ने अभिनय किया। आयोजन में सौरभ पांडेय, प्रशांत मणि व राज दुबे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us