जैसा आप चाहेंगे, वैसा होगा स्मार्ट दून

ब्यूरो / अमर उजाला, देहरादून Updated Mon, 07 Mar 2016 01:51 PM IST
स्मार्ट सिटी
स्मार्ट सिटी - फोटो : file photo
ख़बर सुनें
देहरादून में प्रस्तावित स्मार्ट सिटी वैसी ही होगी, जैसी आप चाहेंगे। शहरवासियों की राय और सुझावों के आधार पर ही स्मार्ट सिटी में सुविधाएं विकसित की जाएगी। आप भी स्मार्ट सिटी के संबंध में अपनी राय रख सकते हैं। वोटिंग में अमर उजाला की टीम आपको हरसंभव मदद करेगी।
रविवार को अमर उजाला की टीम ने गांधी पार्क, बुद्धा टेंपल, अमर उजाला कार्यालय पटेलनगर, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल और रेलवे स्टेशन पर लोगों को वोटिंग के लिए प्रोत्साहित किया। लैपटॉप और स्मार्ट फोन से लैस अमर उजाला की टीम ने वोटिंग के इच्छुक लोगों से वोटिंग भी करवाई।

वोटिंग के इच्छुक लोग अमर उजाला कार्यालय पटेलनगर में भी वोटिंग कर सकते हैं। यहां कार्यालय के बाहर वॉलिएंटर लोगों को प्रोजेक्ट के संबंध में जानकारी देने के साथ ही वोटिंग में सहयोग भी कर रहे हैं।

आज यहां रहेगी टीम
अमर उजाला की टीम सोमवार को (आज) टपकेश्वर महादेव मंदिर, चंद्रबनी, गौतम कुंड मंदिर और गांधी पार्क में वोटिंग अभियान चलाएगी। अमर उजाला कार्यालय पटेलनगर के बाहर भी टीम वोटिंग अभियान चला रही है।

अभियान से जुड़ने का मौका
स्मार्ट दून के अभियान में आप भी जुड़कर अपनी राय और वोट दे सकते हैं। अमर उजाला इसके लिए मंच उपलब्ध करा रहा है। किसी भी तरह की समस्या या जानकारी के लिए 7088689556 पर फोन कर सकते हैं। यदि आप अपने संस्थान में स्मार्ट दून को लेकर कोई कार्यक्रम आयोजित करना चाहते हैं तो अमर उजाला इसमें आपकी मदद करेगा।

कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार में पूरा सहयोग किया जाएगा। कॉलेज, दफ्तर और रेजीडेंशियल सोसाइटी ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन कर स्मार्ट सिटी के संबंध में अपनी सामूहिक राय भी दे सकते हैं। किसी भी तरह की जानकारी के लिए 8392931298, 8445679865, 7088689556, 9719099307 और 9557361592 पर संपर्क किया जा सकता है।

इनमें से चुनना होगा एक विकल्प
विकल्प एक
जोन एक : 5722 एकड़, सहारनपुर रोड और हरिद्वार रोड के बीच में रेलवे स्टेशन, रेसकोर्स, विधान सभा, डिफेंस कालोनी, केदारपुरम, मोथरोवाला, अजबपुर, कारगी, ब्राह्मणवाला, बंजारावाला, आईएसबीटी के नजदीक के क्षेत्र।

विकल्प दो
जोन दो : 4409 एकड़, हरिद्वार रोड से घंटाघर होते हुए राजपुर रोड, केनाल रोड, सहस्रधारा रोड और रिंग रोड के बीच का पूरा क्षेत्र, डालनवाला, नेहरू कालोनी, जोगीवाला, धर्मपुर, केवल विहार, एस्लेहॉल, करनपुर, ईसी रोड, रायपुर और सुभाष रोड के नजदीक के क्षेत्र।

विकल्प तीन
जोन तीन : 3433 एकड़, राजपुर रोड, डायवर्जन रोड, सप्लाई रोड, बिंदाल नदी और चकराता रोड के बीच का क्षेत्र जिसमें डोबालवाला, कालीदास रोड, दिलाराम बाजार, जाखन, कौलागढ़ रोड, किशनगर चौक के समीप का क्षेत्र शामिल है।

विकल्प चार
जोन चार : 3788 एकड़, टी स्टेट का 350 एकड़, चकराता रोड, सहारनुपर रोड और शिमला बाईपास रोड के बीच का क्षेत्र जिसमें घंटाघर, पलटन बाजार, खुड़बुड़ा, झंडा साहिब, लक्ष्मण रोड, इंदिरापुरम, जीएमएस रोड, मोहित नगर, बसंत विहार, राजेंद्र नगर, विजय पार्क, साईं लोक , माजरा आदि।

विकल्प पांच
ग्रीन फील्ड और रेट्रोफिटिंग-जोन चार में ही टी एस्टेट का 350 एकड़ क्षेत्र में ग्रीन फील्ड डेवलपमेंट का विकल्प भी दिया गया है। इसका मतलब है कि इस क्षेत्र में नया शहर भी बसाया जाएगा। ग्रीन फील्ड के विकास के साथ ही पहले के चार विकल्पों में से एक का चयन भी करना होगा।

विकल्प छह
रीडेवलपमेंट-रीडेवलपमेंट का विकल्प भी है। इसके साथ स्थल का विकल्प भी देना होगा।

RELATED

Spotlight

Related Videos

JDS, कांग्रेस के बीच मंत्रीपद का बंटवारा समेत 05 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने केजी बोपैया को ही बनाए रखा प्रोटेम स्पीकर, कांग्रेस ने केजी बोपैया को हटाने की मांग की थी।

20 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen