बच्चों से साफ कराया टॉयलेट, लोगों ने घेरा स्कूल

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ Updated Sat, 05 Mar 2016 07:02 PM IST
गुस्साए अभिभावकों के साथ ही आस-पड़ोस के लोगों ने स्कूल घेर लिया
गुस्साए अभिभावकों के साथ ही आस-पड़ोस के लोगों ने स्कूल घेर लिया - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
प्राथमिक विद्यालय चिनहट में शुक्रवार को शिक्षकों ने बच्चों से टॉयलेट साफ कराया। बच्चों ने विरोध किया तो उनको डराया-धमकाया।
आरोप है कि शौचालय साफ कराने के बाद बच्चों को स्कूल से बाहर कर दिया गया। घर पहुंचे बच्चों ने अपने गार्जियन को इसकी जानकारी दी। इससे गुस्साए अभिभावकों के साथ ही आस-पड़ोस के लोगों ने स्कूल घेर लिया।

अभिभावकों ने शिक्षकों के खिलाफ चिनहट कोतवाली में तहरीर दी है।� इतना सब बवाल होने के बावजूद शिक्षा विभाग घटना से पल्ला झाड़ता रहा। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सफाई कराने की बात से इन्कार किया।

चिनहट निवासी ज्योति कनौजिया ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनका बेटा रितिक चिनहट के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई करता है।

शुक्रवार को स्कूल गए रितिक के साथ ही अवधेश और कन्हैया से शिक्षकों ने शौचालय साफ करवाया। विद्यालय पहुंचे अभिभावक और शिक्षकों के बीच काफी बहस हुई। बाद में ज्योति कनौजिया ने तहरीर दी।

दी सफाई : बच्चा कीचड़ में गिर गया था
मामले पर लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी का कहना है कि विद्यालय में हंगामे की सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी को मौके पर भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि विद्यालय में बीटीसी प्रशिक्षार्थी ने पौधरोपण कार्यक्रम रखा था। बच्चे भी इस काम में लगे हुए थे। एक बच्चा शौचालय के पास कीचड़ में गिर गया था। शौचालय की सफाई कराने की बात सही नहीं है।

RELATED

Spotlight

Related Videos

JDS, कांग्रेस के बीच मंत्रीपद का बंटवारा समेत 05 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने केजी बोपैया को ही बनाए रखा प्रोटेम स्पीकर, कांग्रेस ने केजी बोपैया को हटाने की मांग की थी।

20 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen