महाशिवरात्रि पर मंदिरों में लगेगी शिवभक्तों की कतार

ब्यूरो/अमर उजाला, नोएडा Updated Sun, 06 Mar 2016 10:01 PM IST
शिव मंदिर में कतार में लगे भक्त
शिव मंदिर में कतार में लगे भक्त
ख़बर सुनें
महाशिवरात्रि पर्व पर सोमवार को शहर के मंदिर और शिवालय बम-बम भोले के जयकारे से गूंज उठेंगे। सुबह से ही मंदिरों में भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी।
शहर के सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर, सेक्टर 22 स्थित शिव शक्ति मंदिर, सेक्टर-20 हनुमान मंदिर, सेक्टर-12 बाबा कलेरिया मंदिर, सेक्टर-2 लाल मंदिर, सेक्टर-12 के शिव मंदिर, सेक्टर-44 के साईं मंदिर, सेक्टर 22 स्थित शिव शक्ति मंदिर, सेक्टर-100 स्थित वोडा महादेव मंदिर सहित कई अन्य मंदिरों में भी महाशिवरात्रि पर भक्तों का तांता लगेगा।

श्रद्धालु भगवान को बेलपत्र, दूध, जल व शहद चढ़ाएंगे व पूजा-अर्चना करेंगे। मंदिर को फूलों व लाइटिंग से सजाया गया है। 1008 सहस्त्र नाम जप, दूध से जलाभिषेक, 51, 101 व 151 दीपों से भगवान शिव की आरती की जाएगी। सोमवार रात 9 बजे से सुबह चार बजे तक लगातार चार पहर भगवान का रुद्राभिषेक किया जाएगा।

RELATED

Spotlight

Related Videos

VIDEO: विराट कोहली ने किया नरेंद्र मोदी को चैलेंज

विराट कोहली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पत्नि अनुष्का शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को एक चैलेंज दिया है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने विराट को ये चैलेंज दिया था जो विराट ने आगे बढ़ाया है। देखिए क्या है वो चैलेंज।

23 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen