मत्स्य कांड वेब सीरीज: शातिर कॉन मैन और जांबाज एसीपी तेजराज के बीच चूहे-बिल्ली की रेस, कौन मारेगा बाजी?

Media Solutions Initiative Published by: कुमार संभव Updated Tue, 16 Nov 2021 01:51 PM IST

सार

रवि दूबे ने अपने इस रोल के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में बताया, 'एक ऐसे शातिर अपराधी का किरदार निभाना काफी चुनौतीपूर्ण था, जो लापता होने की कला में महारथ हासिल करने के साथ-साथ दिखने में आकर्षक, तेज दिमाग वाला और चिकनी-चुपड़ी बातें करने में माहिर है।
मत्स्य कांड
मत्स्य कांड - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एमएक्स ओरिजिनल सीरीज 'मत्स्य कांड' का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। यह एक कॉन थ्रिलर सीरीज है, जिसमें टीवी के जाने-माने एक्टर रवि दूबे मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। एमएक्स प्लेयर की इस वेब सीरीज में मत्स्य नाम के एक शातिर अपराधी की कहानी दिखाई गई है, जो अपनी कलाकारी और शातिर दिमाग के बल पर लोगों को अलग-अलग तरीके से ठगने में माहिर है। यह पेशेवर अपराधी अलग-अलग शहरों में लोगों को ठगकर अचानक से लापता हो जाता है। इसके बाद किसी दूसरे शहर में नए नाम और पहचान के साथ अपने अगले प्लान की शुरुआत करता है।
विज्ञापन

 

ऐसी है वेब सीरीज की कहानी
मत्स्य थडा (रवि दूबे) अपने जाल में लोगों को फंसाकर उन्हें लूटकर वहां से लापता हो जाता है। ऐसे में इस मत्स्य कांड को खत्म करने और मत्स्य को पकड़ने के लिए पुलिस विभाग की तरफ से यह काम एसीपी तेजराज सिंह को सौंपा जाता है। इस शो में भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन एसीपी तेजराज सिंह की भूमिका में नजर आएंगे। तेजराज सिंह बहुत ही चालाक और अपने लक्ष्य को पूरा करने वाला इंसान है। तेजराज सिंह की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह शातिर अपराधी की तरह सोच सकता है। साथ ही, वह अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए सिस्टम के खिलाफ जाने से भी नहीं डरता है। तेजराज को मत्स्य कांड केस का प्रभारी बनाते ही चोर और पुलिस के बीच चूहे-बिल्ली की रेस शुरू हो जाती है। मत्स्य एसीपी को चुनौती देता है कि अगर तेजराज उसे पकड़ सकता है तो पकड़ ले। इस चुनौती ने शो के रोमांच को और बढ़ा दिया है।

ऐसा है रवि दूबे का किरदार
रवि दूबे ने अपने इस रोल के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में बताया, 'एक ऐसे शातिर अपराधी का किरदार निभाना काफी चुनौतीपूर्ण था, जो लापता होने की कला में महारथ हासिल करने के साथ-साथ दिखने में आकर्षक, तेज दिमाग वाला और चिकनी-चुपड़ी बातें करने में माहिर है। इस एक शो में मैंने कई भूमिकाएं एक साथ निभाईं, जो बतौर अभिनेता कर पाना काफी ज्यादा चुनौतीपूर्ण था। इस रोल से मुझे अपनी बहुमुखी प्रतिभा को जानने का मौका भी मिला। मैं उम्मीद के साथ कह सकता हूं कि यह जटिल किरदार आप लोगों को काफी पसंद आएगा और आपको शो की कहानी से जोड़कर रखेगा।'

रविकिशन ने दी यह जानकारी
उधर, रविकिशन ने मीडिया को बताया, 'मत्स्य कांड एक अलग तरह की वेब सीरीज है। इसमें काफी ट्विस्ट और टर्न हैं, जो आपको हर पल आश्चर्यचकित कर देंगे। इसमें तेजराज सिंह की जिद पत्थर की लकीर की तरह दिखाई गई है। वह अपना मकसद पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। मैं शुरू से ही कॉन-थ्रिलर देखना पसंद करता हूं और यह एक ऐसी ही शैली की वेब सीरीज है। इस विषय पर बेहद कम सीरीज बनाई गईं। ऐसे में ओटीटी पर जरा हटके और कुछ नया करने की मुझे काफी खुशी है।'

इन शहरों में हुई शूटिंग
इस वेब सीरीज को दिल्ली, मेरठ, सांभर और जयपुर में फिल्माया गया। इस वेब सीरीज में कुल 11 एपिसोड हैं, जिसमें हर एपिसोड में तकनीक और नेटवर्किंग आदि की जानकारी मिलती है। अजय भुयान द्वारा निर्मित इस वेब सीरीज में पीयूष मिश्रा, जोया अफरोज, मधुर मित्तल, राजेश शर्मा और नावेद असलम प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे। 

यहां फ्री में देख सकते हैं यह वेब सीरीज
ट्रेलर में आपको एक्शन, थ्रिल, कॉमेडी और ग्लैमर नजर आएगा, जो इस आपको यह जानने के लिए उत्सुक कर देगा कि चूहे-बिल्ली के इस खेल में कौन जीतने वाला है? क्या मत्स्य अपना नया शिकार कर पाएगा या एसीपी तेजराज सिंह उसे दबोचने में कामयाब हो पाएगा? इस वेब सीरीज को आप एमएक्स प्लेयर पर मुफ्त में देख सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एमएक्स प्लेयर का एप डाउनलोड करना होगा, जो आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00