लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Television ›   Swaraj serial tell the story of brave Indian Freedom Fighters, 75 episodes will be broadcast in 10 languages

Swaraj: वीर जवानों की दास्तां बयां करेगा 'स्वराज', 10 भाषाओं में प्रसारित होंगे 75 एपिसोड

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मोहम्मद फायक अंसारी Updated Thu, 18 Aug 2022 09:28 PM IST
सार

दूरदर्शन के इस नए शो में सिर्फ आजादी की गौरव गाथा को नहीं दिखाया जाएगा बल्कि फ्रांसीसी, डच और पुर्तगालियों ने देश को कैसे लूटा इस बात को भी पर्दे पर दिखाने की तैयारी की गई है।

स्वराज
स्वराज - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के मौके पर जिस चीज की सबसे अधिक चर्चा रही वह थी दूरदर्शन पर 14 अगस्त से  शुरू हुए टीवी शो 'स्वराज-भारत के स्वतत्रतां संग्राम की समग्र गाथा' की। इस धारावाहिक को हर रविवार रात 9 से 10 बजे तक दिखाया जाएगा। इस शो मे कुल 75 एपिसोड होंगे। हाल ही में इस शो के स्पेशल स्क्रीनिंग में पीएम मोदी अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ संसद के बालयोगी सभागार में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई मंत्री भी मौजूद थे।

कैसी होगी स्वराज की कहानी?
इस सीरियल में वीर जवानों की साहस की कहानियों को पर्दे पर दिखाया जाएगा। शो में मंगल पांडे, रानी लक्ष्मीबाई और भगत सिंह जैसे वीरों के अलावा उन नायकों को बारे में भी बताया जाएगा जिनके बारे में यह तो लोग भूल चुके हैं या फिर उन्हें उनके बारे में पता ही नहीं है। इन नायकों और वीरांगनाओं में रानी अबक्का, बक्शी जगबंधु, तिरोत सिंह, सिद्धो कान्हो मुर्मु, शिवप्पा नायक, तिलका मांझी जैसे वीर योद्धाओं की कहानियों को शामिल किया गया है।

इन चीजों को किया है सीरियल में शामिल
दूरदर्शन के इस नए शो में सिर्फ आजादी की गौरव गाथा को नहीं दिखाया जाएगा बल्कि फ्रांसीसी, डच और पुर्तगालियों ने देश को कैसे लूटा इस बात को भी पर्दे पर दिखाने की तैयारी की गई है। बताया जा रहा है कि शो में वास्को डि गामा के भारत आगमन को भी दिखाया जाएगा। इस सीरियल का प्रसारण पूरे देश में होगा यही वजह है कि सीरियल को 9 क्षेत्रिय भाषाओं और अंग्रेजी भाषा में डब किया गया है। जिसका प्रसारण 20 अगस्त से दूरदर्शन के रीजनल चैनलों पर किया जाएगा।

 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00