लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Television ›   punyashlok ahilya bai controversy protest against tv show in haryana and bharatpur

Punyashlok AhilyaBai: विवादों में 'अहिल्याबाई', महाराजा सूरजमल को 'कायर' दिखाने पर राजस्थान- हरियाणा में बवाल

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: कविता गोसाईंवाल Updated Sat, 26 Nov 2022 06:34 PM IST
सार

17 नवंबर को प्रसारित हुए एपिसोड में महाराजा सूरजमल को कायर दिखाया गया, जिसके बाद से ही हरियाणा और राजस्थान के कई जगहों पर सीरियल के मेकर्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

अहिल्याबाई बाई
अहिल्याबाई बाई - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

सोनी टीवी का पॉपुलर सीरियल 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' इन दिनों विवादों में फंसा हुआ है। सीरियल की कहानी रानी अहिल्याबाई से जुड़ी है, जिसमें महाराजा सूरजमल का भी जिक्र किया गया है। लेकिन अब यह सीरियल अपने गलत तथ्य दिखाने की वजह से विवादों में आ गया है। 17 नवंबर को प्रसारित हुए एपिसोड में महाराजा सूरजमल को कायर दिखाया गया, जिसके बाद से ही हरियाणा और राजस्थान के कई स्थानों पर सीरियल के मेकर्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

क्यों हो रहा है विवाद?
जानकारों के मुताबिक, पानीपत में हुए युद्ध में जब पेशवा खंडेराव हार गए थे तब उनकी पत्नी, बच्चों और सेना को महाराजा सूरजमल ने अपने राज्य में शरण दी थी। इसके बाद भी 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' में महाराजा सूरजमल को कायर दिखाया गया है, जिस वजह से राजस्थान और हरियाणा के लोग भड़क गए। सीरियल के निर्माता के खिलाफ भरतपुर में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। 

Feroz Khan: पाकिस्तानी अभिनेता को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, कभी पत्नी ने लगाया था घरेलू हिंसा का आरोप

सरकार से की कार्रवाई की मांग
जानकारी के मुताबिक, 'अहिल्याबाई' सीरियल निर्माता जैक्सन सेठी के खिलाफ हरियाणा के अलावा राजस्थान में भी कई जगहों पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके अलावा, सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री को सीरियल के मेकर्स के खिलाफ एक्शन लेने की बात की है। उन्होंने सरकार को एक पत्र लिखा है। वहीं, राजस्थान के कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह भी 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' के खिलाफ खड़े हैं। दावा किया जाता है कि विश्वेंद्र सिंह सूरजमल के परिवार से जुड़े हैं।

Jaya Bachchan: परिवार के लिए फिल्मों से ब्रेक को बलिदान का नाम देना जया बच्चन को नहीं पसंद, बोलीं- मैं खुश थी

राज्यपाल का बयान
कई स्थानिय संगठनों ने राज्यपाल कलराज मिश्र से भी धारावाहिक के मेकर्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। संगठनों ने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा है। वहीं, इस सीरियल में दिखाए गए गलत तथ्य पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी बयान दिया है। उन्होंने अपने एक संबोधन में इस धारावाहिक का जिक्र किया और कहा कि महाराजा सूरजमल ने अपने जीवनकाल में 80 युद्ध लड़े और सभी में जीत हासिल की। महाराजा सूरजमल ने कभी कोई युद्ध नहीं हारा था।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00