Short Film Review: बिदिता बाग के अभिनय सफर का मजबूत पड़ाव ‘बाउमा’

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 16 Apr 2019 01:07 AM IST
विज्ञापन
Bouma
Bouma - फोटो : social media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
डिजिटल रिव्यू: बाउमा (शॉर्ट फिल्म)
विज्ञापन

कलाकार: बिदिता बाग, परन बनर्जी, राजतवा दत्ता आदि।
निर्देशक: देबात्मा मंडल
ओटीटी: वूट

वॉयकॉम 18 के ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर दमदार कहानियों की शॉर्ट फिल्म सीरीज अच्छी फिल्मों का ऐसा गुलदस्ता बन चुकी है, जिसमें अलग अलग वेश परिवेश की कहानियां बहुत ही सुंदर तरीके से पेश की जा रही हैं। इस गुलदस्ते का एक महकता सा फूल है फिल्म- बाउमा। 

जी 5 पर रिलीज हुई देश की पहली स्टंट वूमन रेशमा खान की बायोपिक शोले गर्ल से मशहूर हुईं बिदिता बाग ने ये फिल्म शोले गर्ल से पहले पूरी की थी, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ये ट्रेंडिंग होनी शोले गर्ल की कामयाबी के बाद हुई है। फिल्म की मेकिंग ही इसका सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है। फिल्म में प्रकाश और छाया का संयोजन अगर आपको भारतीय सिनेमा की क्लासिक फिल्मों की याद दिलाता है तो संवाद पर कम और अभिनय पर ज्यादा फोकस रखने की शैली फिल्म के निर्देशक देबात्मा मंडल की निर्देशकीय क्षमता को उजागर करती है।

बाउमा की कहानी भारतीय परिवारों में किसी सुंदर नवयुवती के गरीब परिवार से होने के चलते किसी धनाढ्य परिवार के प्रौढ़ पुरुष से ब्याह दिए जाने की प्रताड़ना पर केंद्रित है। पति को अपनी सुंदर दिखने वाली पत्नी को ढांककर रखने की तो पड़ी रहती है लेकिन उसके किसी अच्छे काम को वह बर्दाश्त नहीं कर पाता। लगातार बड़बड़ करते रहने वाले इस पति की मृत्यु के बाद यह युवती अपने मन का करने का जब ठानती है तो वही कहानी का क्लाइमेक्स भी बनता है और एक दिलचस्प मोड़ भी।

फिल्म बाउमा पूरी तरह एक बार फिर शोले गर्ल की ही तरह बिदिता बाग की फिल्म है। बांग्ला भाषा में बनी इस पूरी फिल्म में बिदिता के गिनती के संवाद हैं। ज्यादातर समय वह अपने चेहरे के भावों से अभिनय करती हैं और उनकी देहयष्टि इसमें उनका साथ देती है। कम समय में अच्छा मनोरंजन की तलाश करने वालों के लिए बाउमा सबसे सटीक फिल्म है।  

https://www.voot.com/shows/shortcuts/1/749303/bouma/750994
 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us