ऑस्कर विजेता पटकथा लेखक कर्ट का 80 वर्ष की उम्र में निधन

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 11 Aug 2020 09:21 AM IST
विज्ञापन
Kurt Luedtke
Kurt Luedtke - फोटो : ट्विटर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
आउट ऑफ अफ्रीका के लिए बेस्ट स्क्रीनप्ले का अकादमी पुरस्कार जीतने वाले स्क्रीन राइटर कर्ट लुइडके (Kurt Luedtke) का रविवार को निधन हो गया। वह 80 वर्ष के थे। डेट्रायट फ्री प्रेस ने अपने बयान में बताया कि 1960 और 70 के दशक में अखबार में काम करने वाले कर्ट का निधन मिशिगन के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद हुआ।
विज्ञापन

मूल रूप से मिशिगन के रहने वाले कर्ट पहले पत्रकार थे, बाद में वह Absence of Malice और Random Hearts के पटकथा लेखक के तौर पर मशहूर हुए। सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
ब्राउन यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के बाद कर्ट ने मिशिगन विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री हासिल की और नॉर्थवेस्टर्न विश्वविद्यालय के मेडिल स्कूल ऑफ जर्नलिज्म का कोर्स किया।
पत्रकारिता के दौरान उन्होंने 1968 में डेट्रायट दंगों की कवरेज समेत कई कहानियों की रिपोर्टिंग की। पत्रकारिता में शानदार करियर के बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख कर लिया था।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us