विज्ञापन
विज्ञापन

चीनी एक्ट्रेस का हॉन्ग कॉन्ग में चल रहे आंदोलन पर बयान, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #SupportMulan

एंटरटेनमेंट डेस्क अमर उजाला Updated Thu, 22 Aug 2019 06:24 PM IST
एक्ट्रेस लियू याइफी
एक्ट्रेस लियू याइफी - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें
हॉन्ग कॉन्ग में चल रहे विरोध प्रदर्शन की छाया चीन की फिल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ती दिखाई दे रही है। इस मामले में चीनी एक्ट्रेस भी दखल देते दिखाई पड़ रहे हैं। हाल ही में दिग्गज अमेरिकी प्रोडक्शन हाउस डिजनी की फिल्म मुलान में काम कर रही लीड एक्ट्रेस लियू याइफी ने चीनी सोशल मीडिया पर  हॉन्ग कॉन्ग पुलिस को समर्थन करते हुए लोकतंत्र के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ बात कही।
विज्ञापन
दरअसल, हाल ही में एक्ट्रेस ने हॉन्ग कॉन्ग पुलिस के समर्थन में सोशल मीडिया पर अपनी बात कही थी। एक्ट्रेस ने कहा था- 'मैं  हॉन्ग कॉन्ग पुलिस का समर्थन करती हूं। आप सभी अब मुझ पर हमला कर सकते हैं।  हॉन्ग कॉन्ग के लिए क्या शर्म की बात है।' एक्ट्रेस ने ये बात वीबो (चीन का सोशल मीडिया ऐप) पर कही थी।

एक्ट्रेस के इस बयान के बाद से ही ट्विटर  #BoycottMulan ट्रेंड करने लगा था। कुछ वक्त के बाद ही हॉन्ग कॉन्ग और अमेरिका में भी ट्रेंड करने लगा। ट्विटर यूजर्स एक्ट्रेस को पुलिस का समर्थन करने पर भला बुरा कहने लगे। वहीं उन्हें अमरिकी नागरिक भी बताया। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा- लियू एक अमरिकी नागरिक है। लेकिन जो लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं उनके खिलाफ जाना सही नहीं।'

वहीं चीनी इंटरनेट पर कुछ अलग ही स्टोरी देखने को मिल रही है। वहां पर एक्ट्रेसेस को लोगों का सपोर्ट मिलते दिखाई दे रहा है। गुरुवार को चीन के मीडिया हाउस ग्लोबल टाइम्स ने विरोध के खिलाफ एक लेख लिखा। इस लेख में उन लोगों को आरोपी बताया जो चीन के समर्थन कर रहे लोगों के खिलाफ साइबर वॉयलेंस की बात कर रहे।

गौरतलब है कि चीन के विरोध में और लोकतंत्र के समर्थन में लाखों लोग जिस तरह से हॉन्गकॉन्ग की सड़कों पर उतर रहे हैं, उसने बीजिंग में सत्तारूढ कम्युनिस्ट पार्टी की नींद उड़ा दी है। ऐसे में फेसबुक और ट्विटर ने कहा कि ऐसे भ्रामक और प्रदर्शन के खिलाफ गलत जानकारी देने वाले सोशल मीडिया अकाउंट्स को बंद कर दिया गया है। फेसबुक ने कहा- '3 फेसबुक ग्रुप, 7 फेसबुक पेज और 5 अकाउंट्स को हॉन्ग कॉन्ग प्रदर्शन के खिलाफ भ्रामक जानकारी देने के कारण बंद कर दिया गया।' ट्विटर ने भी जानकारी दी है कि 936 ऐसे अकाउंट्स को बंद कर दिया गया है। 

फिल्म मुलान की बात करें तो इसका निर्देशन निकी कारो ने किया है। वॉल्ट डिजनी पिक्चर्स के निर्माण में बन रही यह युद्ध पर आधारित एक मनोरंजन फिल्म बताई जा रही है जिसमे लियू याइफी के साथ डॉनी येन, गोंग ली और जेसन स्कॉट ली नजर आने वाले हैं।
विज्ञापन

Recommended

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय
Invertis university

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Television

नच बलिए के सेट पर इस जोड़ी ने दोबारा रचाई शादी, रोमांटिक अंदाज में दिया सरप्राइज

इस वीकेंड दर्शकों को इस शो में एक बेहद ही रोमांटिक पल देखने को मिलने वाले है जो भारतीय टेलीविजन का एक नया इतिहास भी माना जा सकता है।

19 सितंबर 2019

विज्ञापन

विनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीता मेडल, टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए हुईं क्वालीफाई

भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया है। मेडल जीतने के साथ ही विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

18 सितंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree