विज्ञापन
Hindi News ›   Entertainment ›   Hollywood ›   BAFTA Awards 2024 The British Academy of Film and Television Arts Announces dates to take place on 18 February

BAFTA Awards 2024: बाफ्टा 2024 की तारीख का हुआ एलान! फरवरी में इस दिन आयोजित किए जाएंगे ब्रिटिश अवॉर्ड्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Thu, 01 Jun 2023 07:50 AM IST
सार

ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स की ओर से दिया जाने वाला यह अवॉर्ड समारोह 2024 में आखिर कब होने वाला है इसकी घोषणा हो चुकी है। 

BAFTA Awards 2024 The British Academy of Film and Television Arts Announces dates to take place on 18 February
बाफ्टा अवॉर्ड्स - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार
Follow Us

दुनियाभर में ऑस्कर के बाद सिनेमा जगत के दूसरे महत्वपूर्ण अवॉर्ड माने जाने वाले बाफ्टा अवॉर्ड्स को जीतना भी हर अभिनेता, फिल्मकार और अभिनेत्री का सपना होता है। जहां पिछले दिनों में दुनिया भर में बाफ्टा अवॉर्ड्स की धूम रही थी। इसमें जहां केट विंसलेट को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था, वहीं 'बैड सिस्टर्स' बेस्ट ड्रामा सीरीज बनकर उभरी थी। इस साल के अवॉर्ड्स का खुमार अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने अपने 2024 पुरस्कार की तारीखों का एलान कर दिया है। 


कब होंगे बाफ्टा 2024?
ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स की ओर से दिया जाने वाला यह अवॉर्ड समारोह 2024 में आखिर कब होने वाला है इसकी घोषणा हो चुकी है। एलान के अनुसार यह अवॉर्ड फंक्शन 2024 में 18 फरवरी, रविवार को होगा। अवॉर्ड की घोषणा अगले साल ऑस्कर से पहले ही कर दी जाएगी। दरअसल, 2024 में 96वां ऑस्कर 10 मार्च को होगा। ऐसे में बाफ्टा का एलान इससे तीन हफ्ते पहले हो जाएगा। हमेशा की तरह बाफ्टा अवॉर्ड्स की घोषणा 15-25 फरवरी तक चलने वाले बर्लिन फिल्म फेस्टिवल के दौरान होगा।


कब और कहां शुरू हुआ था पहली बार अवॉर्ड
पहला बाफ्टा अवार्ड 70 साल पहले 29 मई, 1949 में किया गया था। इसी में 1947 और 1948 के पुरस्कार सिनेमा जगत के कलाकारों को दिए गए थे। आपको बता दें कि शुरुआती दौर में यह समारोह अप्रैल या मई में होते थे, लेकिन 2001 से यह फरवरी में होने शुरू हो गए। आपको यह भी बता दें कि पहले यह अवार्ड लंदन में लीसेस्टर स्क्वायर स्थित फ्लैगशिप ओडियन सिनेमा में आयोजित किया जाता था। 2008 से इन्हें लंदन स्थित रॉयल ओपेरा हाउस में दिया जाने लगा था, लेकिन 2017 से इसे लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में आयोजित किया जाता है।
Remembering KK: गुरुदास कॉलेज में लगाई गई केके की मूर्ति, सिंगर ने आखिरी बार यहीं किया था परफॉर्म

इस साल इनका रहा था जलवा
इस साल का बाफ्टा अवार्ड्स 19 फरवरी को हुए थे। इसमें सिंगल ड्रामा में 'आई एम रुथ' ने बाजी मारी है। केट विंसलेट अभिनीत यह एक महिला प्रधान ड्रामा एंथोलॉजी सीरीज है। चैनल 4 के इस प्रोग्राम ने नेटफ्लिक्स की 'द हाउस' और बीबीसी थ्री के 'लाइफ एंड डेश इन द वेयरहाउस' को भी पीछे छोड़ दिया था। 
Bollywood Celebs: रियलिटी शोज से चमकी इन सितारों की किस्मत, लिस्ट में सनी लियोनी से लेकर नोरा फतेही तक के नाम

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट Hollywood News और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Independence day

अतिरिक्त ₹50 छूट सालाना सब्सक्रिप्शन पर

Next Article

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

app Star

ऐड-लाइट अनुभव के लिए अमर उजाला
एप डाउनलोड करें

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
X
Jobs

सभी नौकरियों के बारे में जानने के लिए अभी डाउनलोड करें अमर उजाला ऐप

Download App Now

अपना शहर चुनें और लगातार ताजा
खबरों से जुडे रहें

एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed

Reactions (0)

अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं

अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें