लोगों को घरों में रखने को मुंबई पुलिस ने निकाली नई जुगत, देखिए क्यों हर कोई कह रहा है, मैं भी पुलिस

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: Avinash Pal Updated Thu, 16 Apr 2020 07:53 AM IST
'मैं भी पुलिस' कैंपेन वीडियो
'मैं भी पुलिस' कैंपेन वीडियो - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें
130 करोड़ लोगों की जनसंख्या वाले देश में किसी सरकारी मुहिम को सार्थक बनाना एक चुनौती है। इतनी बड़ी संख्या वाले देश में बिना लोगों के सहयोग से कुछ भी मुमकिन नहीं है। लॉकडाउन के दौरान लोगों में जागरूकता लाने और घरों से बाहर न निकलने को लेकर मुंबई पुलिस ने एक खास तरीका अपनाया है। इसके लिए पुलिस ने कुछ कंपनियों के सहयोग से "मैं भी मुंबई पुलिस" नामक एक मुहिम लॉन्च की है।
विज्ञापन


मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक रोचक वीडियो साझा किया है जिसमें लोग नियमों का पालन करने और अपने परिचितों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करने की बात कर रहे हैं। मुंबई पुलिस के इस वीडियो में बारी बारी से समाज के विभिन्न उम्र के नागरिक सामने आ रहे हैं। वे कहते हैं कि वे अपने परिवारजनों को किसी भी चीज के लिए बाहर नहीं जाने देंगे और न ही रिश्तेदारों से मिलने के लिए बाहर जाएंगे। आमतौर पर हम जिन भी सामाजिक क्रियाकलापों का हिस्सा बनने के लिए बाहर जाते हैं उससे बचने की हिदायत दी गई है। फिल्म के आखिर में सभी लोग प्लेकार्ड के जरिए 'मैं भी मुंबई पुलिस' के जरिए पुलिस विभाग को अपना सपोर्ट देते हुए नजर आ रहे हैं।


गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जांच करने की गति में तेजी आने के साथ ही एक एक दिन में हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं। देश में अब तक कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या करीब 12 हजार पहुंच चुकी है वहीं 392 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। अकेले मुंबई में संक्रमित लोगों की संख्या 1600 के करीब है। इन हालात को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी गई है। मुंबई में खास तौर पर पुलिस से लेकर फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार भी लोगों को जागरुक करने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। हालांकि जमीन पर पुलिस के अलावा कोई और सक्रिय नहीं रह सकता है इस वजह से लगातार 'मैं भी मुंबई पुलिस' जैसी मुहिम सामने आ रही हैं जिसका सकारात्मक असर भी देखने को मिल रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00