इस रक्षाबंधन बांधे भाई की कलाई पर उज्ज्वल भविष्य की राखी

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 02 Aug 2020 10:38 AM IST
विज्ञापन
jee 2020
jee 2020 - फोटो : IStock

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

रक्षाबंधन का पर्व निकट है, इसे पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। यह पर्व भाई बहन के प्रेम का त्यौहार है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षाबंधन बांधती है तो वहीं भाई उनकी रक्षा का वचन देते हैं। क्यों न इस रक्षाबंधन अपने भाई की कलाई पर बांधे उज्ज्वल भविष्य की राखी और पूरा करें उनका इंजीनियर बनने का सपना।  

वर्तमान समय में अधिकतर युवा करियर के रूप में इंजीनियरिंग का ही चुनाव करते हैं। अच्छे कॉलेज से इंजीनियरिंग सफलता के ढेरों मार्ग खोलती है। फिर चाहे वो अच्छी सैलरी हो या विदेश में नौकरी या फिर कोई स्टार्टअप, इंजीनियरिंग के बाद इन सारे क्षेत्रों में काम करने के अवसर उपलब्ध होते हैं। अच्छे संस्थान से इंजीनियरिंग करने के लिए आपको जेईई की परीक्षा पास करनी होगी। यह परीक्षा दो चरणों में होती है पहला मेंस व दूसरा एडवांस। इसके बाद छात्र का चयन देश के सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग संस्थानों जैसे आईआईटी व एनआईटी में होता है।  

विज्ञापन

हालांकि इस परीक्षा में प्रतियोगिता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इस बात का प्रमाण यह है कि लाखों छात्र हर वर्ष इसके लिए आवेदन करते हैं लेकिन कुछ ही छात्रों को इसमें सफलता प्राप्त होती है। बता दें कि इस वर्ष जेईई की मेंस परीक्षा 1 से 6 सितम्बर तक होनी तय हुई है। परीक्षा में कुछ ही दिन शेष हैं और इन आखिरी दिनों में तैयारी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है अधिक से अधिक प्रश्नों का अभ्यास करना। इसी के द्वारा ही आप जेईई की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।  
इसी बात को ध्यान में रखते हुए Safalta.com लेकर आया है जेईई की तैयारी के लिए खास रैंक बूस्टर कोर्स। इस कोर्स में आपको 50,000 से ज्यादा प्रश्नों की प्रैक्टिस कराई जाएगी। आईए जानते हैं इस रैंक बूस्टर कोर्स की खास बातें। 
 JEE 2020 की तैयारी कराने वाले (रैंक बूस्टर) कोर्स की खासियत  
इस कोर्स में IITians अभ्यर्थियों को प्रश्नों की प्रैक्टिस कराएंगे और मॉक टेस्ट भी लेंगे। इस कोर्स की फीस 5,999 रुपये है। इस ऑनलाइन कोर्स में विद्यार्थियों को लाइव इंटरेक्टिव क्लास के जरिए पढ़ाया जाएगा। 20 से ज्यादा मॉक टेस्ट होंगे और 75 घंटे का कांसेप्ट रिवीजन सेशन होगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए 150 घंटे के स्पेशल प्रॉब्लम सॉल्विंग सेशन भी होंगे। इसके अतिरिक्त डाउट क्लीयरिंग सेशंस भी दिए जाएंगे। 

अमर उजाला के पाठकों के लिए खास रक्षाबंधन ऑफर 
रक्षाबंधन के पर्व पर अमर उजाला के पाठकों को खास 30% की छूठ प्रदान की जा रही है। कूपन कोड RAKHI30 का इस्तेमाल कर आप इस छूट का लाभ उठा सकते हैं। तो फिर देश किस बात की इस रक्षाबंधन अपने भाई को दें इस रैंक बूस्टर कोर्स का तोहफा और पूरा करें उनका इंजीनियर बनने का सपना। 

विजिट करें - https://bit.ly/2Xima57

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us