विश्वस्तरीय शिक्षा के पर्याय सेज विश्वविद्यालय के छात्रों को मिल रही करियर में अभूतपूर्व सफलता

Advertorial Updated Sat, 27 Jun 2020 11:39 AM IST
विज्ञापन
सेज विश्वविद्यालय
सेज विश्वविद्यालय - फोटो : सेज विश्वविद्यालय

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
भारत विश्व की तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, जहां पर प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं । आज यहां पर इडस्ट्रीज व व्यापार तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे कई क्षेत्रों में आर्थिक सुधार देखने को मिल रहा है । लेकिन एक तरफ जहां देश के युवा आगे बढ़ने के सपने देख रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ एकेडेमिक में दी जा रही शिक्षा और इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के बीच भारी अंतर के कारण उन्हें समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है। सही मार्गदर्शन व सही दिशा में उठाया गया एक कदम युवाओं के जीवन में कई परिवर्तन ला सकता है । इसी को ध्यान में रखकर सेज विश्वविद्यालय ने अपना एकेडिमक मॉडल बनाया है जो कि इंडस्ट्री की आवश्यकताओं व एकेडेमिक शिक्षा के बीच के अंतर को कम करता है ।
विज्ञापन

आज के समय की इंडस्ट्री की आवश्यकताओं से मिलने के लिए विश्वविद्यालय न सिर्फ छात्रों की सहायता कर रही है बल्कि उनके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक परिवर्तनों हेतु प्रोत्साहित भी कर रही है । उच्च शिक्षा के जरिए लोकल, राष्ट्रीय व वैश्विक मुद्दों के लिए सेज युनिवर्सिटी ने रिसर्च आधारित एनवायरमेंट निर्मित किया है जिसका उद्देश्य युवाओं को बेहतर भविष्य के लिए उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराना है । 
सेज विश्वविद्यालय (भोपाल व इंदौर) – छात्रों के सपने पूरे करता उत्कृष्ठ शैक्षणिक संस्थान
सेज विश्वविद्यालय भोपाल व इंदौर अनेक कोर्सेस में से छात्रों को अपनी रुचि के अनुसार कोर्स चुनने का मौका देती है जैसे कि एडवांस्ड कंप्यूटिंग, एग्रीकल्चर, आर्ट्स ऐंड ह्यूमैनिटीज, आर्किटेक्चर, कॉमर्स, डिजाइन, जर्नलिज्म ऐंड मास कम्यूनिकेशन, लॉ ऐंड लीगल स्टडीज, मैनेजमेंट स्टडीज, फार्मास्युटिकल साइंस, बायोलॉजिकल साइंस, कंप्यूटर ऐप्लीकेशन्स, इंजीनियरिंग ऐंज टेक्नोलॉजी आदि । इन कोर्सेस में छात्रों को न सिर्फ एकेडमिक ज्ञान ही दिया जाता है बल्कि उन्हें इंडस्ट्री के लिए आवश्यक प्रैक्टिकल भी कराए जाते हैं । 

सेज विश्वविद्यालय कैसे कर रही है शिक्षा में सभी का मार्गदर्शन
सेज ग्रुप (सेज विश्वविद्यालय), भारत में उच्च गुणवत्ता की शिक्षा हर युवा तक पहुंचा  रही है। इसके लिए यहां पर मध्य प्रदेश के पहले कमर्शियल प्लांट टिसू कल्चर लैब की स्थापना की गई। यह मध्य भारत का पहला ड्रग डिजाइनिंग लैब है व सेज विश्वविद्यालय, एप्पल टेक्नॉलजी युक्त मध्य प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय है। अत्यधिक कम समय में इसे मध्य भारत की टॉप प्राइवेट युनिवर्सिटी, मोस्ट इनोवेटिव युनिवर्सिटी व लीडिंग प्राइवेट युनिवर्सिटी का अवार्ड भी प्राप्त हुआ।
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट। उत्तराखंड बोर्ड 2020 का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जानने के लिए आज ही रजिस्टर करें।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us