लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   university of Hyderabad professor Ravi Ranjan sent to 14-day remand assaulting a foreign student

Hyderabad University: विदेशी छात्रा के साथ मारपीट का मामला, 14 दिन की रिमांड पर प्रोफेसर रवि रंजन

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली Published by: सौरभ पांडेय Updated Sun, 04 Dec 2022 01:47 PM IST
सार

हैदराबाद विश्वविद्यालय (UoH) के प्रोफेसर रवि रंजन को एक विदेशी छात्रा के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ और मारपीट के मामले में 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। छात्रा एक महीने पहले ही स्नाकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए हैदराबाद आई थी।
 

हैदराबाद विश्वविद्यालय
हैदराबाद विश्वविद्यालय - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

Hyderabad University: हैदराबाद विश्वविद्यालय (UoH) के प्रोफेसर रवि रंजन को एक विदेशी छात्रा के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ और मारपीट के मामले में 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। छात्रा एक महीने पहले ही स्नाकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए हैदराबाद आई थी। माधापुर के डीसीपी के शिल्पावल्ली ने जानकारी दी है। 

हैदराबाद विश्वविद्यालय परिसर में एक प्रोफेसर द्वारा अंतरराष्ट्रीय छात्रा (विदेशी मूल की) से कथित तौर पर शनिवार को छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। इस मामले को लेकर शनिवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के परिसर में छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया। विदेशी छात्रा की ओर से दी गई शिकायत और मामले में तूल पकड़ने के बाद साइबराबाद पुलिस ने प्रोफेसर को हिरासत में ले लिया है। प्रोफेसर को हिरासत में लिए जाने के बाद विश्वविद्यालय ने घटना की निंदा की है और आरोपी प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है। इस घटना कांड के बाद से ही छात्रों में रोष व्याप्त था। शनिवार को बड़ी संख्या में छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में नारेबाजी की और विरोध - प्रदर्शन भी किया।    


इससे पहले हैदराबाद पुलिस की डीसीपी माधापुर के शिल्पावल्ली ने बताया कि तेलंगाना की साइबराबाद पुलिस ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को एक विदेशी छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में हिरासत में ले लिया है। छात्रा थाईलैंड की रहने वाली है और यहां पढ़ाई कर रही है। मामले में गहनता से जांच की जा रही है। 

पूरे प्रकरण को लेकर हैदराबाद विश्वविद्यालय ने भी आधिकारिक बयान जारी किया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि विश्वविद्यालय, दो दिसंबर को हिंदी विभाग के प्रोफेसर रवि रंजन, और एक छात्र के बीच हुई घटना की निंदा करता है। आपराधिक शिकायत और प्राथमिकी के आधार पर, आरोपित प्रोफेसर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 







 

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00