लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Education ›   TSPSC Paper Leak Case Telangana SIT issues notice to State BJP Chief Bandi Sanjay Kumar

TSPSC Paper Leak: एसआईटी ने प्रदेश भाजपाध्यक्ष को किया तलब, टीएसपीएससी पेपर लीक से जुड़ा है मामला

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Sat, 25 Mar 2023 07:11 PM IST
सार

TSPSC Paper Leak Case: तेलंगाना पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) ने राज्य लोक सेवा आयोग के एक प्रश्न पत्र के कथित लीक की जांच कर रहे राज्य भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय कुमार को नोटिस जारी किया है।

TSPSC Paper Leak Case Telangana SIT issues notice to State BJP Chief Bandi Sanjay Kumar
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला

विस्तार

TSPSC Paper Leak Case: तेलंगाना पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) ने राज्य लोक सेवा आयोग के एक प्रश्न पत्र के कथित लीक की जांच कर रहे राज्य भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय कुमार को नोटिस जारी किया है। एसआईटी ने स्टेट बीजेपी चीफ को 26 मार्च को उनके सामने पेश होने का निर्देश दिया है। पेपर लीक के मामले में कुछ अविश्वसनीय सत्य हैं, एसआईटी अधिकारियों ने जांच के हित में कुमार के पास मौजूद किसी भी दस्तावेज के साथ उनकी उपस्थिति मांगी।

उन्हें जारी नोटिस का जवाब देते हुए, कुमार ने कहा कि पार्टी की कानूनी टीम इस मुद्दे पर जाएगी और उचित जवाब दिया जाएगा। कथित पेपर लीक और बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी की मांग के खिलाफ अपनी पार्टी द्वारा यहां आयोजित 'महाधरना' को संबोधित कर रहे कुमार ने दोषियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने के बजाय विपक्षी नेताओं को नोटिस जारी करने के लिए बीआरएस सरकार पर हमला बोला है।

मामले के संबंध में अपने आरोपों पर सबूत देने के लिए गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद ए रेवंत रेड्डी एसआईटी के समक्ष पेश हुए। एसआईटी के समक्ष पेश होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया कि एसआईटी के अधिकारियों ने उन्हें और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय कुमार को नोटिस जारी कर दोनों को डराने की कोशिश की।
 

टीएसपीएससी सहायक अभियंता (सिविल) भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्रों को चुराने और लीक करने के आरोप में टीएसपीएससी के कुछ कर्मचारियों सहित कई लोगों को डेटा उल्लंघन में उनकी कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने 15 मार्च को प्रश्न पत्र लीक होने के आरोपों के बाद पांच मार्च को आयोजित सहायक अभियंता (AE) परीक्षा रद्द कर दी थी। कथित प्रश्न पत्र लीक को लेकर विपक्षी दलों और छात्रों के समूहों के विरोध के बीच आयोग ने समूह-1 की प्रारंभिक परीक्षा और दो अन्य परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed