लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   School buses will be banned after 8:30am to manage traffic congestion in Bengaluru says media Report

बेंगलुरु : यातायात जाम से निपटने का अनोखा प्लान; सुबह 8.30 बजे के बाद स्कूल बसों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Sat, 03 Dec 2022 05:13 PM IST
सार

बेंगलुरु में यातायात पुलिस ने स्कूल समय के बाद शहर की सड़कों पर स्कूल बसों को चलाने पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है। 

school bus
school bus - फोटो : अमर उजाला - फाइल फोटो
विज्ञापन

विस्तार

टेक सिटी बेंगलुरु में यातायात के दबाव और ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने अनोखा उपाय खोजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यातायात पुलिस ने स्कूल समय के बाद शहर की सड़कों पर स्कूल बसों को चलाने पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है।  योजना के अनुसार, स्कूल के समय के बाद दफ्तर आने-जाने के समय में स्कूल बसों के सड़कों से नदारद रहने से शहर में यातायात प्रबंधन में काफी राहत मिलने का अनुमान जताया गया है। 


शहर के नवनियुक्त ट्रैफिक कमिश्नर आईपीएस एमए सलीम के नेतृत्व में यह पहल की गई है। बेंगलुरु के यातायात विभाग ने शहर में यातायात की भीड़ को कम करने के लिए सुबह 8:30 बजे के बाद स्कूल बसों को चलाने पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी बेंगलुरु में नए नियम लागू करेंगे और सुबह 8.15 बजे के बाद स्कूलों के पास पार्क करेंगे। निर्धारित समय के बाद भी बस चलाने पर जुर्माना लगाया जाएगा। 

ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी भी स्कूल बस को स्कूलों के पास रुकने की अनुमति नहीं दी जाएगी और सुबह 8.30 बजे के बाद की समय-सीमा का उल्लंघन करने वालों को जुर्माना देना होगा। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि हमने पहले ही स्कूल प्रबंधन को कक्षाएं जल्दी शुरू करने का निर्देश दिया है। ट्रैफिक पुलिस विभाग यह सुनिश्चित करने के लिए एक समर्पित कैरिजवे और सुरक्षित मार्ग भी लागू करेगा कि बच्चे सुरक्षित रूप से स्कूल पहुंच सकें।
योजना के अनुसार, स्कूलों के बाहर पिकअप एंड ड्रॉप ऑफ प्वॉइंट बनाए जाएंगे, ताकि स्कूल के बाहर दिनभर बसों का जमावड़ा न रहे। इससे स्कूलों के बाहर भी यातायात सुगम होगा। जिससे की दफ्तर आने-जाने वाले अन्य लोगों की भी राहत मिल सकेगी। 

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00