लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   Rajasthan NEET UG 2022 Counselling Mop-Up Round Registration Begins Know What When

Rajasthan NEET: राजस्थान नीट यूजी मॉप-अप राउंड के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू, जानें कब-क्या होगा?

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Mon, 05 Dec 2022 09:11 PM IST
सार

Rajasthan NEET UG 2022 Counselling: राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के अधीन कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज, राजस्थान ने मॉप-अप और स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए राज्य की नीट यूजी काउंसलिंग 2022 पंजीकरण शुरू कर दिया है।

NEET UG Counselling
NEET UG Counselling - फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स
विज्ञापन

विस्तार

Rajasthan NEET UG 2022 Counselling: राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के अधीन कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज, राजस्थान ने मॉप-अप और स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए राज्य की नीट यूजी काउंसलिंग 2022 पंजीकरण शुरू कर दिया है। जो उम्मीदवार राजस्थान नीट यूजी मॉप-अप, स्ट्रे वैकेंसी काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट- rajneetug2022.in के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान नीट यूजी काउंसलिंग के लिए पहले ही पंजीकरण कर लिया है, उन्हें फिर से पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है। 

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज ने एक बयान में कहा कि उम्मीदवार को नीट यूजी आवेदन पत्र के दोनों भागों को भरना होगा। जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन पत्र के दोनों भागों को पूरा नहीं किया है, वे भी इसे पूरा कर सकते हैं। एक उम्मीदवार को काउंसलिंग के दूसरे दौर में एक सीट आवंटित की गई है और आवंटित सीट में शामिल नहीं हुआ है और मॉप-अप राउंड / स्ट्रे वैकेंसी राउंड में भाग लेना चाहता है, उसे नया आवेदन भरना होगा, आवश्यक आवेदन शुल्क जमा करना होगा और पंजीकरण शुल्क फिर से जमा करना होगा।

 

जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन शुल्क जमा नहीं किया है, उनके द्वारा आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर को शाम पांच बजे तक है, जबकि उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र 10 दिसंबर को रात 11:45 बजे तक ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। मॉप-अप राउंड के लिए अंतरिम मेरिट सूची 11 दिसंबर को प्रकाशित की जाएगी। राजस्थान नीट यूजी मॉप-अप राउंड सीट आवंटन की घोषणा 13 दिसंबर से 14 दिसंबर, 2022 के बीच की जाएगी। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को आवंटन के साथ  16 दिसंबर तक आवंटित कॉलेज में पत्र, सभी मूल दस्तावेज और दस्तावेजों की फोटो कॉपी उपस्थित होना होगा।
 

वहीं, स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए प्रोविजनल सीट मैट्रिक्स 20 दिसंबर, 2022, सुबह 10 बजे को जारी किया जाएगा। सरकारी मेडिकल कॉलेजों / राजमेस मेडिकल / झालावाड़ मेडिकल, आरयूएचएस सीएमएस, जयपुर, आरयूएचएस सीडीएस में प्रवेश के लिए राजस्थान नीट यूजी स्ट्रे वैकेंसी दौर, बोर्ड के समक्ष सभी मूल दस्तावेज जमा करने के साथ योग्यता के आधार पर 19 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00