विज्ञापन
विज्ञापन

NTA ICAR प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी, यहां है डायरेक्ट लिंक

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 18 Jul 2019 09:12 AM IST
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
ख़बर सुनें
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च (ICAR) प्रवेश परीक्षा 2019 का परिणाम जारी कर दिया है। एनटीए ने शेड्यूल के अनुसार परिणाम की घोषणा 17 जुलाई 2019 को की है। देर शाम परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर आपलोड किए गए हैं। इस परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी एनटीए अपनी आईसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट पर 16 जुलाई 2019 को ही जारी कर चुका है। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, अपना परिणाम देखने के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं। आप एनटीए या आईसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा इस खबर में आगे दी गई डायरेक्ट लिंक से भी आप परिणाम देख सकते हैं।
विज्ञापन
बता दें कि ICAR परीक्षा की फाइल आसंर-की संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसे देखने के लिए आवेदकों को किसी तरह के लॉग-इन आईडी या पासवर्ड की जरूरत नहीं है। एनटीए ने यह आंसर-की पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की है। जिसे कोई भी देख सकता है। 

एनटीए ने ICAR AIEEA- UG, AIEEA- PG और JRF/SRF (PGS) EXAM-2019 की फाइनल आंसर की जारी की है। इस परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई 2019 को देश के 801 केंद्रों पर किया गया था। बता दें कि इससे पहले एनटीए ने 8 जुलाई 2019 को परीक्षा की आंसर-की जारी की थी। इस पर आपत्ति आमंत्रित की गई थी। अब आपत्तियों के निराकरण के बाद फाइल आंसर की जारी की गई है। इस फाउनल आंसर-की के आधार पर ही परिणाम की घोषणा की जाएगी। 

एक क्लिक में परिणाम देखने के लिए नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक्स पर क्लिक करें...
ICAR AIEE (UG)
ICAR AIEE (PG)
ICAR AICE JRF,SFR


एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।
एनटीए आईसीएआर की वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।

 
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Success Stories

मंजिलें और भी हैं: यात्राएं सिखाती हैं कि कैसे मुश्किल की घड़ी में अकेले निपटना है

यात्राएं अब मेरे जीवन का अहम हिस्सा बन चुकी हैं। मैं पेशे से पत्रकार थी, उस दौर में कई प्रमुख संस्थानों के साथ काम किया है। मैंने ऊर्जा से संबधित मुद्दों पर काफी काम किया है।

16 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

मध्य-प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कैलाश विजयवर्गीय और हेमा मालिनी पर दिया बेतुका बयान

मध्य-प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने सड़कों के बहाने कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा सांसद हेमा मालिनी को लेकर बेतुका बयान दिया है।

15 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree