लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   MCC started Choice-Filling Process for the NEET PG 2022 Stray Round Counselling Today

NEET PG 2022: नीट पीजी काउंसलिंग स्ट्रे राउंड के लिए विकल्प चयन प्रक्रिया शुरू, सीट आवंटन 27 और 28 को होगा

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Sat, 26 Nov 2022 07:04 PM IST
सार

NEET PG 2022: उम्मीदवार जो नीट पीजी स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए अपनी पसंद को संशोधित नहीं करते हैं, उनके मॉप-अप राउंड काउंसलिंग के विकल्प को सॉफ्टवेयर द्वारा स्ट्रे वैकेंसी राउंड में प्रोसेस कर दिया जाएगा।

NEET PG 2022 Stray Round Counselling
NEET PG 2022 Stray Round Counselling - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन

विस्तार

NEET PG 2022 Stray Round Counselling: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) 2022 स्ट्रे राउंड काउंसलिंग के लिए शनिवार, 26 नवंबर से च्वॉइस फिलिंग यानी पसंदीदा विकल्प चयन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार नीट पीजी के स्ट्रे वैकेंसी राउंड में भाग ले रहे हैं, वे दाखिले के लिए अपनी पसंद भर सकते हैं।


इसके साथ ही अगर पहले च्वॉइस फिलिंग कर चुके हैं और उसमें बदलाव चाहते हैं तो एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट - mcc.nic.in के माध्यम से अपनी पसंद को संशोधित भी कर सकते हैं। स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए नीट पीजी काउंसलिंग 2022 संबंधित डीम्ड विश्वविद्यालयों द्वारा आयोजित की जाएगी। जिसके लिए रिक्त सीटों की संख्या के 10 गुना के बराबर छात्रों की एक सूची मेरिट के क्रम में डीम्ड विश्वविद्यालयों को स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए भेजी जाएगी। 

एमसीसी की अधिसूचना के अनुसार, जो उम्मीदवार नीट पीजी स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए अपनी पसंद को संशोधित नहीं करते हैं, उनके मॉप-अप राउंड काउंसलिंग के विकल्प को सॉफ्टवेयर द्वारा स्ट्रे वैकेंसी राउंड में प्रोसेस कर दिया जाएगा। उम्मीदवार जो अपनी पसंद को संशोधित करना चाहते हैं, वे 26 नवंबर रात 11:55 बजे तक ऐसा कर सकते हैं। नीट पीजी स्ट्रे राउंड काउंसलिंग के लिए सीट आवंटन की प्रक्रिया 27 नवंबर से 28 नवंबर, 2022 के बीच होगी। 
 

वहीं, नीट पीजी स्ट्रे वैकेंसी राउंड सीट आवंटन परिणाम 29 नवंबर, 2022 को प्रकाशित किया जाएगा। इसके अलावा, एमसीसी ने एक बयान में कहा कि जो उम्मीदवार स्ट्रे वैकेंसी राउंड में भाग नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन पीजी काउंसलिंग 2022 के मॉप-अप राउंड में विकल्प भर चुके हैं, उन्हें अपने अकाउंट में लॉग इन करना चाहिए और अपने सभी विकल्पों को हटाकर खाली कर देना चाहिए। ऐसे मामले में सॉफ्टवेयर उनकी पसंद को शून्य चुनेगा और उन्हें कोई सीट आवंटित नहीं की जाएगी।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00