Hindi News ›   Education ›   learn maths from Bhagwati sir safalta.com online special maths classes for students

अब भगवती सर के साथ करें SSC, CTET, Bank और अन्य परीक्षाओं के मैथ्स की पक्की तैयारी

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: ललित फुलारा Updated Sat, 06 Jun 2020 05:36 PM IST
मैथ्स के सुपरहीरो भगवती सर से पढ़िए गणित
मैथ्स के सुपरहीरो भगवती सर से पढ़िए गणित - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

गणित एक ऐसा विषय है जिसके नाम से ही विद्यार्थी दूर भागते हैं। गणित की घबराहट से कई विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी ही नहीं करते हैं और सरकारी नौकरी में जाने के अवसर को गंवा देते हैं। सरकारी परीक्षाओं से दूर भागने लगते हैं। वैसे तो विद्यार्थियों को गणित का यह डर छठी कक्षा के बाद से ही सताने लगता है, लेकिन दसवीं और बारहवीं में आते-आते गणित दिमाग को घुमा देने वाला बन जाता है। ये ही वजह है कि छोटी गांव, कस्बे और शहरों के लोग ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिता परीक्षाओं और सरकारी नौकरियों की तैयारी के मौके को अपने हाथ से जाने देते हैं। अगर सही शिक्षक मिले, तो गणित इतनी कठिन भी नहीं है, जितना हमने इसके बारे में सोच लिया होता है।



मैथ्स का सुपरहीरो भगा देगा आपके दिमाग से गणित का डर
गणित विषय की महत्ता और इससे विद्यार्थियों के दूर भागने की वजह से ही 'सफलताडॉटकॉम' गणित पढ़ने और इसे आसान बनाने के लिए स्पेशल ऑनलाइन कोर्स शुरू कर रहा है। इसके जरिए विद्यार्थी  घर बैठे ही मैथ्य सीख सकते हैं और अपने भीतर के डर को भी भगा सकते हैं। खास बात है कि आपको गणित की कक्षाएं ऐसी फैकल्टी देगी जिसके पास 20 साल से ज्यादा गणित पढ़ाने का अनुभव है और जिसने लाखों विद्यार्थियों के दिल से गणित के डर को छुटकी में छू मंतर किया है।  


सफलताडॉटकॉम के स्पेशल मैथ्स कोर्स में विद्यार्थियों को भगवती प्रसाद गणित पढ़ाएंगे। जो कि गणित के मशहूर शिक्षक हैं और जिनके पास दो दशक से भी ज्यादा गणित पढ़ाने का अनुभव है। हजारों विद्यार्थी उनसे गणित पढ़कर सरकारी नौकरी पा चुके हैं और प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता भी पा चुके हैं।

कब से शुरू हो रही हैं गणित की ऑनलाइन कक्षाएं? 
'सफलताडॉटकॉम' गणित का स्पेशल कोर्स 15 जून से शुरू कर रहा है। गणित विषय में कमजोर विद्यार्थी इस ऑनलाइन कोर्स के लिए हर हाल में 10 जून से पहले-पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। 

1,999 रुपये में सालभर पढ़ें गणित
विद्यार्थी 167 रुपये महीने की फीस के जरिए ऑनलाइन गणित पढ़ सकते हैं। इस स्पेशल कोर्स में भगवती प्रसाद विद्यार्थियों को 160 घंटे से ज्यादा ऑनलाइ गणित पढ़ाएंगे। विद्यार्थियों को लाइव इंटरैक्टिव कक्षाओं के जरिए पढ़ाया जाएगा। पीडीएफ फॉर्म में क्लासरूम नोट्स प्रदान किए जाएंगे।  विद्यार्थियों के लिए पूरे साल की फीस सिर्फ 1,999 रुपये रखी गई है। विद्यार्थियों को पढ़ाई जाने वाली मैथ के जरिए वो SSC, रेलवे, बैंकिंग, पुलिस, एयरफोर्स Y, CDS, एएफसीएटी, CTET और दूसरी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षाओं के कोर्स को कवर कर सकते हैं। 

क्या कहते हैं पुराने छात्र भगवती सर के बारे में?
एनडीए की तैयारी कर मुकेश का कहना है कि मैं इस बात की उम्मीद करता हूं कि भगवती सर भविष्य में भी विद्यार्थियों को इसी उत्साह के साथ गणित पढ़ाते रहें। वहीं, विद्यार्थी रोहन सक्सेना का कहना है कि भगवती सर के पास गणित के ज्ञान का खजाना है और वह बेहद विनम्र हैं।

भगवती सर से गणित पढ़ने के लिए क्लिक करें

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00