लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   JNU likely to launch portal for UG admission through CUET on Sep 27

CUET UG 2022: जेएनयू 27 सितंबर को लॉन्च करेगी एडमिशन पोर्टल, सीयूईटी स्कोर से मिलेंगे दाखिले

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Mon, 26 Sep 2022 06:50 PM IST
सार

JNU Admissions CUET UG 2022: जेएनयू स्नातक प्रवेश 2020 के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के माध्यम से 27 सितंबर को प्रवेश पोर्टल शुरू करने की योजना बना रहा है।

JNU
JNU - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

CUET UG 2022 JNU Admissions : दिल्ली स्थित प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी जेएनयू स्नातक प्रवेश 2020 के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के माध्यम से 27 सितंबर को प्रवेश पोर्टल शुरू करने की योजना बना रहा है। इस वर्ष विश्वविद्यालय सीयूईटी के अंकों के आधार पर अपने विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश ले रहा है। अधिकारी ने बताया कि जेएनयू सोमवार, 27 सितंबर 2022 तक यूजी प्रवेश के लिए जेएनयू पोर्टल लॉन्च करने की योजना बना रहा है।



यह घोषणा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा स्नातक प्रवेश के लिए सीयूईटी के पहले संस्करण के परिणाम घोषित किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है। सीयूईटी परिणाम के तुरंत बाद, जेएनयू प्रवेश विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार जगदीश सिंह ने एक अधिसूचना जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि प्रवेश शाखा एनटीए द्वारा प्रदान किए गए उम्मीदवारों का विवरण का डेटा प्रोसेस कर रही है और एडमिशन के लिए पोर्टल जल्द ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर खुल जाएगा।


16 सितंबर को नोटिस में कहा गया, "एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी 2022 की घोषणा के परिणामस्वरूप, प्रवेश शाखा डेटा संसाधित कर रही है, एनटीए द्वारा प्रदान किए गए उम्मीदवारों का विवरण और जेएनयू में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही जेएनयू वेबसाइट पर पोर्टल खोलेगा ताकि वे प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करके आवेदन पत्र भर सकें।" 

प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू केंद्रीय विश्वविद्यालय लगभग 10 यूजी और 34 पीजी पाठ्यक्रम प्रदान करता है। विश्वविद्यालय की ओर से अपने विभिन्न संकाय स्कूलों और विषयों में कुल 342 यूजी और 1,025 पीजी सीटों पर प्रवेश की पेशकश की जा रही है। जेएनयू कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में एनटीए के सहयोग से देश के विभिन्न केंद्रों पर 2019 से जेएनयू प्रवेश परीक्षा जेएनयूईई के माध्यम से प्रवेश आयोजित कर रहा था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00