IIT JEE की तैयारी का काउंटडाउन शुरू, एक क्रैश कोर्स से बदल सकती है तकदीर

विज्ञापन
Lalit fulara Media Solutions Initiative Published by: ललित फुलारा
Updated Mon, 18 Jan 2021 11:54 AM IST
जेईई मेन 2021
जेईई मेन 2021 - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
IIT JEE परीक्षा में अब लगभग तीस दिन बचे हैं। इस साल IIT JEE Main परीक्षा के 4 सत्र निर्धारित किये गए हैं जो फरवरी से शुरू होकर मई तक होंगे। ऐसे में इस महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए Safalta.com दो महीने का रैंक बूस्टर क्रैश कोर्स लाया है। जिसके नए बैच की शुरुआत 21 जनवरी से हो रही है। अभ्यर्थी इस क्रैश कोर्स में दाखिले के जरिए IIT JEE परीक्षा में सफलता पाकर विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला ले सकते हैं। बता दें कि अच्छी रैंकिंग वाले विद्यार्थियों को शीर्ष कॉलेजों में स्कॉलरशिप भी दी जाती है। खास बात यह है कि इस साल UPSEE (UPTU) परीक्षा द्वारा होने वाले दाखिले भी JEE Mains परीक्षा के स्कोर के आधार पर ही होंगे। तो उत्तर प्रदेश कॉलेजों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों के लिए भी यह परीक्षा बेहद महत्वपूर्ण हो जाती है।
विज्ञापन


 कब कब होगी IIT JEE Main परीक्षा?

प्रथम चरण - 23 फ़रवरी से 26 फ़रवरी 2021

द्वितीय चरण - 15 मार्च से 18 मार्च 2021

तृतीय चरण - 27 अप्रैल से 30 अप्रैल 2021

चतुर्थ चरण - 24 मई से 28 मई 2021

 IIT JEE परीक्षा के लिए Safalta.com ही क्यों?
आपके मन में यह ख्याल आ सकता है कि IIT JEE परीक्षा की तैयारी के लिए Safalta.com ही क्यों जरूरी है। ऐसे में यह जान लेना चाहिए कि 'सफलताडॉटकॉम' एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां देश के एक्सपर्ट फैकल्टी विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी ऑनलाइन कराते हैं। विषय विशेषज्ञ एक्सपर्ट शिक्षक अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन करते हैं और तैयारी के साथ ही प्रवेश परीक्षाओं में सफलता की टेक्निक बताते हैं। यह प्लेटफार्म वाजिब दाम पर गुणवत्ता पूर्ण पढ़ाई के लिए विख्यात है।


 IIT से पढ़ें फैकल्टी लेंगे विद्यार्थियों की कक्षाएं
इस क्रैश कोर्स में गणित की ऑनलाइन कक्षाएं आईआईटी धनबाद से बीटेक एवं 'आकाश' व 'बायजू' जैसे प्लेटफॉर्म में पढ़ा चुके आकाश श्रीवास्तव सर लेंगे। जबकि भौतिक विज्ञान की क्लासेस कानपुर के एचबीटीयू से बीटेक व बीआईटी रांची से एमटेक अविनाश सिन्हा सर लेंगे। ये IIT Delhi के शोधार्थी भी हैं। अविनाश सर 'बायजू' जैसे कई प्रसिद्ध संस्थानों और विश्वविद्यालयों में पढ़ा चुके हैं। रसायन विज्ञान की कक्षा केमेस्ट्री में एमएससी अतुल कुमार सर लेंगे। इनको कई सालों का तकनिकी संस्थानों में पढ़ाने का अनुभव है।

 पूरे हफ्ते चलेंगी ऑनलाइन कक्षाएं, हर दिन 4.5 घंटे होगी पढ़ाई
200 घंटे से ज्यादा के इस लाइव रैंक बूस्टर क्रैश कोर्स में विद्यार्थियों को 170 से ज़्यादा पीडीएफ क्लासरूम नोट्स मिलेंगे। फैकल्टी IIT JEE की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को लाइव इंटरेक्टिव क्लास के जरिए ऑनलाइन कक्षाएं देंगे। विद्यार्थियों के लिए हर हफ्ते मॉक टेस्ट का आयोजन होगा। खास बात है कि इस क्रैश कोर्स में विद्यार्थियों के लिए हफ्ते में छह दिन कक्षाएं होंगी। इतवार को भी होमवर्क दिया जाएगा।  हर रोज विद्यार्थियों को साढ़े चार घंटे पढ़ाया जाएगा। 20 साल से भी ज्यादा शिक्षण का अनुभव रखने वाले फैकल्टी विद्यार्थियों को गणित, रसायन और भौतिक विज्ञान की कक्षाएं देंगे। इस कोर्स की खास बात यह है कि इसमें विद्यार्थियों के कॉन्सेप्ट्स को मज़बूत कर उनके डाउट्स को क्लियर किया जाएगा।  छात्र रोजाना क्लास के दौरान भी अपने डाउट्स पूछ सकेंगे और हर शनिवार होने वाले विशेष डाउट्स सत्र में भी उनके सभी डाउट्स को हल किया जाएगा। छात्रों को प्रैक्टिस टेस्ट व मॉक टेस्ट के ज़रिये अधिक से अधिक प्रैक्टिस भी कराई जाएगी, ताकि उनकी स्पीड और एक्यूरेसी बेहतर हो सके।

 
आसान शब्दों में कोर्स की खासियत
200 घंटे से ज्यादा की Live Classes
IIT के एक्सपर्ट फैकल्टी के ज़रिए आपकी तैयारी
170 से ज्यादा PDF Notes

मॉक टेस्ट व प्रैक्टिस टेस्ट
वीकली डाउट सेशंस व प्रैक्टिस सेशंस
रोजाना साढ़े चार घंटे के सेशंस

अमर उजाला के पाठकों के लिए विशेष छूट
अमर उजाला पाठकों के लिए IIT JEE 2021 Rank Booster Crash Course की फीस सिर्फ 4,499 रुपये रखी गई है। साथ ही कूपन कोड JEE500 के द्वारा आप 500 रु. की अतिरिक्त छूट भी प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह छूट सिर्फ केवल 28 जनवरी तक वैध है। 28 जनवरी को ही एडमिशन लेने पर आपको 320 घंटे का JEE प्रैक्टिस वीडियो कोर्स भी मुफ्त दिया जायेगा। 29 जनवरी से फीस में इज़ाफ़ा हो जाएगा। यह छूट सीमित एडमिशन के लिए ही उपलब्ध है। इस मौके को अपने हाथ से जाने न दें और अभी इस कोर्स में दाखिला लें । 

 इस नए कोर्स में फौरन एडमिशन के लिए विजिट करें - https://bit.ly/2XHGDjE 
या अभी भरें ये फॉर्म - https://forms.gle/L5vbDLKFUiPY9kbD7

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X