थ्रिल व रोमांच से भरपूर भारतीय सेना में नौकरी के लिए हो जाइए तैयार

Media Solutions Initiative Updated Wed, 04 Nov 2020 11:32 AM IST
विज्ञापन
भारतीय सेना
भारतीय सेना - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
NDA Exam 2021: भारतीय सेना में नौकरी हर युवा के लिए गर्व की बात है। इससे जुड़ा गौरव व सम्मान युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करता है। एकतरफ जहां इंजीनियरिंग के छात्र हर वर्ष लाखों रुपए फीस देते हैं तो वहीं आईएमए में NDA कैडेट्स को इस प्रशिक्षण सत्र के दौरान 56000 रुपये वेतन मिलता है। साथ ही इसमें मिलने वाले ढेरों भत्ते व अन्य सरकारी लाभ भी इसे वर्तमान समय की सबसे बेहतरीन नौकरियों में से एक बनाते हैं। इसके अलावा हर दिन नई चुनौतियां, एडवेंचर व देश प्रेम के जज्बे के कारण यह वर्तमान समय में युवाओं की पहली पसंद है। सेना में शामिल  होकर देश की सेवा करने के लिए NDA/NA सबसे बेहतरीन विकल्प है। जिसमें सफलता पाने वाले छात्र भारतीय नौसेना, थल सेना और वायु सेना में अधिकारी बनते हैं।  लिखित परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार से गुजरना होता है तब जाकर उनका चयन होता है।
विज्ञापन

NDA/NA प्रवेश परीक्षा देश की सबसे मुश्किल प्रवेश परीक्षाओं में से एक है। जिसके लिए युवा कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें सफलता नहीं मिलती। तो वहीं कुछ ऐसे छात्र भी हैं जिन्होंने जीवन की ढेरों मुश्किलों के बाद भी कठिन परिश्रम से NDA में सफलता प्राप्त की है। ऐसे ही एक छात्र हैं नवोदित सिंह जिन्होंने अपने जीवन के सारे संघर्षों को अपनी ताकत बनाते हुए सफलता प्राप्त की। आइए जानते हैं नवोदित की कहानी।
बुलंदशहर के रहने वाले नवोदित एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। इनके परिवार में माता-पिता के अलावा एक छोटा भाई भी है। नवोदित ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा बुलंदशहर से ही की। अपने बड़े भाई से प्रभावित होकर इन्होंने NDA की तैयारी प्रारम्भ की। लेकिन 12वीं की परीक्षा के समय ही पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया। जिसके कारण ये अपनी तैयारी के लिए किसी भी कोचिंग संस्थान से नहीं जुड़ सके। इन्होंने स्व-अध्ययन से ही अपनी तैयारी शुरू की।
तैयारी के समय इन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जैसे कि सही मार्गदर्शन न मिलना, साइंस बैकग्राउंड के नाते जीएस आदि विषयों की तैयारी में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसके बाद नवोदित ने safalta.com ज्वाइन किया। यहां से जुड़ने के बाद नवोदित की तैयारियों में रहगई कमियों को एक्सपर्ट्स द्वारा दूर किया गया। यहां की तैयारी के बारे में नवोदित का कहना है कि,'' Safalta.com के ऑनलाइन स्कोर बूस्टर कोर्स की बदौलत ही मैंने यह परीक्षा पास की है। NDA परीक्षा की तैयारी के लिए Safalta.com बेहतरीन माध्यम है, जहां आपको दशकों का अनुभव रखने वाले एक्सपर्ट फैकल्टी का मार्गदर्शन मिलता है।”

सिर्फ नवोदित ही नहीं कई ऐसे छात्र हैं जिन्होंने safalta.com से जुड़ कर अपनी तैयारी की और NDA की लिखित परीक्षा पास की। इनमें से कुछ छात्र हैं श्रेयाश, जतिन, रोहित, अर्पण, कौस्तुभ व चितरंजन जिन्होंने NDA/NA 2020 की लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

Safalta.com के टार्गेट कोर्स से होगी NDA/NA 2021 की पक्की तैयारी


NDA I और NDA-2 की परीक्षा अब अगले साल होगी, जिसके लिए अभ्यर्थियों का अभी से तैयारी करना जरूरी है। ऐसे में Safalta.com NDA/NA परीक्षा की तैयारी के लिए पांच महीने का खास टार्गेट बैच लाया है। जिसमें आप घर बैठे ही एक्सपर्ट्स फैकल्टी के जरिए पक्की तैयारी कर सकते हैं।

क्यों खास है safalta.com का ये कोर्स?


NDA/NA (1) परीक्षा में सफलता पाने के लिए safalta.com का टारगेट बैच बेहद खास है क्योंकि इसमें छात्रों के लिए स्पेशल प्रॉब्लम सॉल्विंग सेशन का आयोजन होता है। छात्रों को लाइव इंटरेक्टिव क्लासेस दी जाती हैं। छात्र डेस्कटॉप व मोबाइल के जरिए घर बैठे ही कक्षा ले सकते हैं। हर क्लास को रिकॉर्ड किया जाता है ताकि कक्षा छूटने की स्थिति में छात्रों को नुकसान न हो।  छात्रों की परफॉर्मेंस चेक करने के लिए हर हफ्ते टेस्ट का आयोजन होता है। उनको एक्सपर्ट्स द्वारा तैयार पीडीएफ फॉर्मेट में क्लासरूम नोट्स भी दिए जाते हैं।

बेहतरीन फैकल्टी द्वारा होगी तैयारी


इस कोर्स में आपको देश की बेहतरीन फैकल्टी द्वारा तैयारी कराई जाएगी। हमारी एक्सपर्ट फैकल्टी में से एक हरिओम सर,  पिछले 10 सालों से NDA/NA की तैयारी करा रहे हैं। कनिका मैम अंग्रेजी पढ़ाती हैं, ये भी पिछले 7 सालों से इस क्षेत्र में कार्यरत हैं। जनरल स्टडीज की फैकल्टी रंजीत सर के पास 10 सालों से ज्यादा का अनुभव है। इनके अलावा हमारे पास एक्सपर्ट फैकल्टी की पूरी टीम है जो आपकी तैयारी कराती हैं।

अमर उजाला पाठकों के लिए विशेष छूट


NDA/NA (1) 2021 टारगेट बैच की शुरुआत 2 नवंबर से हो रही है जिसके लिए छात्र अभी से इनरोल कर सकते हैं। इस कोर्स की फीस 2,999 रु. है। तो फिर देर किस बात की आज ही लें एडमिशन और पूरा करें भारतीय सेना में नौकरी का सपना।

अधिक जानकारी व एडमिशन लेने के लिए विजिट करें-  https://bit.ly/2Jgc9kE
इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी भरें ये फॉर्म- https://forms.gle/LrSjveNLYKZ1Y5Hz6

SSB इंटरव्यू की पक्की तैयारी

लिखित परीक्षा के बाद SSB इंटरव्यू को पास करना इस परीक्षा के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है। लिखित परीक्षा पास करने वाले कुल छात्रों में से कुछ ही छात्र इसमें सफल होते हैं। ऐसे में एक्सपर्ट्स के मार्गदर्शन में SSB की तैयारी बेहद जरूरी है जिसके लिए safalta.com एक खास कोर्स लेकर आया है जिसमें भारतीय सेना के भूतपूर्व अधिकारियों द्वारा आपकी SSB की तैयारी कराई जाएगी। यह कोर्स वर्तमान समय में NDA की लिखित परीक्षा पास कर चुके छात्रों के लिए बेहद आवश्यक है। तो फिर देर किस बात की आज ही लें जुड़ें इस कोर्स से और करें SSB इंटरव्यू की पक्की तैयारी। इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए व एडमिशन लेने के लिए विजिट करें - https://bit.ly/3jLaHDm


इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी भरें ये फॉर्म-  https://forms.gle/6NZDQPL59BrnHaj98
विज्ञापन
विज्ञापन

 रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X