लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   GATE 2023 Exam IIT Kanpur Cancels International Test Centres In These Cities Know Updates

GATE 2023: गेट के लिए आईआईटी कानपुर ने जारी की अहम सूचना, अब इन शहरों में नहीं होगी परीक्षा

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Tue, 29 Nov 2022 09:28 PM IST
सार

GATE 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2023) के अंतरराष्ट्रीय परीक्षा केंद्रों पर महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया है।

Gate 2023
Gate 2023 - फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स with Freepik
विज्ञापन

विस्तार

GATE 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2023) के अंतरराष्ट्रीय परीक्षा केंद्रों पर महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया है। आधिकारिक बयान के अनुसार, GATE 2023 परीक्षा ढाका (बांग्लादेश), काठमांडू (नेपाल), कुआलालंपुर (मलेशिया), माले (मालदीव), पोर्ट लुइस (मॉरीशस) और थिंपू (भूटान) और सिंगापुर सहित केंद्रों पर आयोजित नहीं की जाएगी। संस्थान ने इन शहरों को परीक्षा केंद्र सूची से हटाने के पीछे 'परिचालन संबंधी मुद्दों' को कारण बताया है।

इससे पहले 28 नवंबर को आईआईटी, कानपुर ने विषयवार गेट 2023 परीक्षा की तारीखें जारी की थीं। संस्थान चार, पांच, 11 और 12 फरवरी, 2023 को ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में GATE 2023 परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह के सत्र में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक, जबकि दूसरी पाली दोपहर के सत्र में दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी।
 

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि गेट 2023 के लिए ढाका (बांग्लादेश), काठमांडू (नेपाल), कुआलालंपुर (मलेशिया), माले (मालदीव), पोर्ट लुइस (मॉरीशस), थिंपू (भूटान) और सिंगापुर के परीक्षा केंद्रों को परिचालन संबंधी मुद्दों के कारण हटा दिया गया है। गेट 2023 परीक्षा इन शहरों में आयोजित नहीं की जाएगी। वहीं, बीएम, सीवाई, ईसी, ईई, ईएस, एक्सएच के लिए दुबई (यूएई) में पांच फरवरी को निर्धारित परीक्षा और पेपर सीई-1, सीई-2, एमएन और एसटी के लिए 12 फरवरी, 2023 को निर्धारित परीक्षा अब आयोजित नहीं होगी। इससे पहले, तेलंगाना के चार नए शहरों को GATE JAM 2023 परीक्षा केंद्रों की सूची में जोड़ा गया था। नए जोड़े गए शहरों का नाम आदिलाबाद, कोठागुडेम, मेडक और नलगोंडा है। तेलंगाना में GATE JAM परीक्षा शहरों को मौजूदा सात शहरों से बढ़ाकर 11 कर दिया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00