लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   DU PG Admission 2022 Round 1 revised schedule last date to apply admission on du.ac.in

DU PG Admission: डीयू स्नातकोत्तर प्रवेश की पहली सूची के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका, जल्दी करें

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली Published by: सौरभ पांडेय Updated Sun, 04 Dec 2022 12:47 PM IST
सार

DU PG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नाकोत्तर प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी की जा चुकी है। पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है।

DU seat allocation
DU seat allocation - फोटो : AMAR UJALA
विज्ञापन

विस्तार

DU PG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नाकोत्तर प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी की जा चुकी है। पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पीजी एंट्रेंस / मेरिट बेस्ड एडमिशन 2022-23 की पहली सूची के खिलाफ अपने आवेदन जमा नहीं किए हैं, वे du.ac.in पर रात 11.59 बजे तक आवेदन जमा कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने शनिवार तीन दिसंबर, 2022 को प्रवेश का संशोधित कार्यक्रम जारी किया है।


इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर प्रवेश 2022 (DU PG admission 2022) के लिए पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। डीयू ने इसके पहले शेड्यूल जारी किया था।  DU PG प्रवेश 2022 शेड्यूल के अनुसार, पहली प्रवेश सूची आधिकारिक वेबसाइट - du.ac.in और entry.uod.ac.in पर उपलब्ध है। 


डीयू के संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, छात्र चार दिसंबर तक प्रवेश के लिए अपने आवेदन जमा कर सकते हैं और विभाग / कॉलेज उनके आवेदनों का सत्यापन करेंगे। इसके बाद पांच दिसंबर तक प्रवेश को मंजूरी देंगे। छात्रों को अपना आवेदन शुल्क छह दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। हालांकि कुछ सूचियों का शेड्यूल नहीं बदलेगा। इससे पहले पहली सूची के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि तीन दिसंबर थी।

डीयू पीजी के लिए दूसरी प्रवेश सूची सात दिसंबर को जारी की जाएगी। जबकि तीसरी प्रवेश सूची 12 दिसंबर को जारी की जाएगी। डीयू में पीजी प्रवेश सूची के लिए आवेदन जमा करने के लिए छात्रों को सबसे पहले डीयू के प्रवेश पोर्टल पर जाना चाहिए। पीजी एडमिशन टैब के तहत लॉग इन करने के लिए अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड डालें। प्रवेश प्रक्रिया पूरी करें और सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई अपलोड करें। प्रवेश पोर्टल से लॉग आउट करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना चाहिए और पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करना चाहिए।

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00