लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   DU NCWEB Admission 5th Cut-Off List 2022 Out; Online Admission Begins from November 30 at Du.ac.in

DU NCWEB Admission: डीयू एनसीवेब पांचवीं कट-ऑफ 2022 की सूची जारी; कल से शुरू होंगे ऑनलाइन दाखिले

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Tue, 29 Nov 2022 11:40 PM IST
सार

DU NCWEB Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय में गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (एनसीडब्ल्यूईबी) ने मंगलवार, 29 नवंबर को डीयू एनसीवेब के लिए पांचवीं कट-ऑफ 2022 सूची जारी कर दी है।

DU NCWEB Admission 2022
DU NCWEB Admission 2022 - फोटो : social media
विज्ञापन

विस्तार

DU NCWEB Admission : दिल्ली विश्वविद्यालय में गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (एनसीडब्ल्यूईबी) ने मंगलवार, 29 नवंबर को डीयू एनसीवेब के लिए पांचवीं कट-ऑफ 2022 सूची जारी कर दी है। एनसीडब्ल्यूईबी की पांचवीं कट-ऑफ सूची बीकॉम और बीए कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए जारी की गई है। एनसीडब्ल्यूईबी में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार बीए और बीसीओएम कार्यक्रमों के लिए डीयू एनसीडब्ल्यूईबी कट-ऑफ सूची du.ac.in पर देख सकते हैं। वहीं, गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड ने उम्मीदवारों को संबंधित शिक्षण केंद्रों पर 30 नवंबर को सुबह 10 बजे से और दिसंबर (रात 11:59 बजे) के बीच डीयू एनसीवेब  पांचवीं कट-ऑफ सूची आधार पर ऑनलाइन दाखिला पंजीकरण करने की अनुमति देगा। 

DU NCWEB Admission : कईं कॉलेजों में बंद हुई आवेदन प्रक्रिया 

गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड की ओर से एक बयान में कहा गया कि शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 के लिए एनसीवेब के बीए कार्यक्रम और बीकॉम पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पांचवीं कट-ऑफ सूची वेबसाइट - du.ac पर मंगलवार, 29 नवंबर, 2022 को अधिसूचित एवं प्रदर्शित की जा रही है। डीयू एनसीवेब के बयान में कहा गया है कि ऑनलाइन प्रवेश बुधवार, 30 नवंबर, 2022 से शुरू होगा। मिरांडा हाउस कॉलेज और हंसराज कॉलेज में बीकॉम प्रोग्राम के लिए एडमिशन बंद है। 

 

DU NCWEB Admission : एनसीवेब में दाखिलों के लिए ये है कट-ऑफ

एनसीवेब की पांचवीं कट-ऑफ सूची के अनुसार सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए बीकॉम पाठ्यक्रमों के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज और एसजीजीएससी में उच्चतम कट-ऑफ 70 फीसदी है, इसके बाद विवेकानंद कॉलेज में 65 फीसदी अंक हैं। जबकि एनसीडब्ल्यूईबी की दूसरी कट-ऑफ सूची के अनुसार बीए कार्यक्रम के लिए उच्चतम कट-ऑफ हंसराज कॉलेज के बीए अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान के लिए 85 फीसदी है।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00