Corona: कर्नाटक-तेलंगाना के स्कूल-कॉलेजों में कोरोना बेकाबू, 250 से ज्यादा संक्रमित, मंत्री बोले- जरूरत पड़ी तो रोकेंगे परीक्षाएं

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Mon, 06 Dec 2021 05:03 PM IST

सार

Coronavirus in schools and colleges : तेलंगाना और कर्नाटक से आए मामलों ने खतरे की घंटी बजा दी है। दोनों राज्यों के स्कूल और कॉलेजों में अब तक 250 से ज्यादा बच्चों के संक्रमित होने के नए मामले सामने आए हैं। 
कोरोना की जांच करती स्वास्थ्यकर्मी।
कोरोना की जांच करती स्वास्थ्यकर्मी। - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देशभर में वैश्विक संक्रामक महामारी कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। इस बीच, तेलंगाना और कर्नाटक से आए मामलों ने खतरे की घंटी बजा दी है। दोनों राज्यों के स्कूल और कॉलेजों में अब तक 250 से ज्यादा बच्चों के संक्रमित होने के नए मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में बेंगलुरू ग्रामीण, मैसूर और चिक्कमगलुरु में आवासीय विद्यालयों के छात्रों के बीच महामारी के समूह उभरे हैं। इस बीच, कर्नाटक के प्राथमिक शिक्षा मंत्री ने बीसी नागेश ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो स्कूलों को बंद करने और परीक्षाएं टालने के कदम भी उठाए जाएंगे। 
विज्ञापन

 

कर्नाटक के जवाहर नवोदय स्कूल में 101 संक्रमित

इस बीच, कर्नाटक में, चिक्कमगलुरु शहर में जवाहर नवोदय विद्यालय के 90 छात्रों और 11 स्टाफ सदस्यों ने रविवार को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने द न्यूज मिनट के अनुसार कहा। स्कूल को अस्थाई रूप से सील कर दिया गया है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एसएन उमेश ने कहा, हमने यहां जेएनवी में 457 लोगों पर परीक्षण किया था, जिनमें से 90 छात्रों और 11 स्टाफ सदस्यों ने कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। 

तेलंगाना के मेडिकल कॉलेज में 33 छात्रों समेत 43 संक्रमित

वहीं तेलंगाना में कोविड-19 मामलों के एक और समूह का पता चला है, जिसमें करीमनगर के एक मेडिकल कॉलेज में 43 लोगों ने कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। यहां करीमनगर जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (डीएमएचओ) डॉ जुवेरिया ने बताया कि चलमेडा आनंद राव आयुर्विज्ञान संस्थान के 33 छात्रों ने अब तक सकारात्मक परीक्षण किया है। बाकी 10 संक्रमित मामले मेडिकल कॉलेज स्टाफ से हैं। जुवेरिया ने कहा कि इससे पहले महिंद्रा विश्वविद्यालय और कुछ सरकारी आवासीय स्कूलों में भी कई छात्र और स्टाफ मेंबर संक्रमित मिल चुके हैं। 

मेडिकल कॉलेज में हुए वार्षिकोत्सव समारोह से फैला संक्रमण!

तेलंगाना के करीमनगर स्थित मेडिकल कॉलेज चलमेडा आनंद राव आयुर्विज्ञान संस्थान में हाल ही में वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया था। माना जा रहा कि इस दौरान विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के कारण छात्रों और संकाय सदस्यों में संक्रमण फैला होगा। करीमनगर के  डीएमएचओ डॉ जुवेरिया ने बताया कि 200 लोगों की जांच की जा चुकी है। सोमवार शाम तक कॉलेज के सभी छात्रों और स्टाफ मेंबर समेत करीब 1000 लोगोें की आरटीपीसीआर जांच कर ली जाएगी।  
 

संगारेड्डी जिले के स्कूलों में 72 छात्र संक्रमित

इससे पहले गुरुवार, 2 दिसंबर को, संगारेड्डी के एक सरकारी आवासीय विद्यालय में एक और क्लस्टर पाया गया, जब इंद्रेशम में महात्मा ज्योतिबा फुले पिछड़ा वर्ग कल्याण आवासीय विद्यालय में 24 छात्रों ने सकारात्मक परीक्षण किया। कुछ दिन पहले, इसी जिले में, मुथंगी गांव में महात्मा ज्योतिबा फुले तेलंगाना पिछड़ा वर्ग कल्याण आवासीय विद्यालय के 48 छात्रों ने भी कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00