विज्ञापन
विज्ञापन

CCSU Admission 2019: पीजी और एलएलबी की दूसरी मेरिट जारी

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 13 Aug 2019 09:40 AM IST
CCSU Admission
CCSU Admission - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
सीसीएसयू कैंपस और कॉलेजों में पीजी कोर्सों और एलएलबी की दूसरी मेरिट सोमवार को जारी हो गई। इनके एडमिशन आज और कल यानी 13 और 14 अगस्त को लिए जा सकते हैं। 16 अगस्त को विवि पीजी-एलएलबी की ओपन मेरिट जारी करेगा। साथ ही यूजी और पीजी कोर्सों में अंतिम बार रजिस्ट्रेशन का भी मौका मिल सकता है। वहीं एलएलबी में दूसरी मेरिट में भी मेरठ कॉलेज, एनएएस कॉलेज और जेवी जैन कॉलेज सहारनपुर का नाम नहीं आ पाया है। इन जिलों के छात्रों को अब सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में एडमिशन लेना पड़ेगा।  
विज्ञापन
सीसीएसयू के कॉलेजों में पीजी और एलएलबी में पांच अगस्त से एडमिशन चल रहे हैं। अब तक यूजी-पीजी और एलएलबी में 132671 छात्र-छात्राएं प्रवेश ले चुके हैं। पीजी और एलएलबी में सोमवार को दूसरी मेरिट जारी कर दी गई है। कॉलेज इसका प्रिंट आउट निकालकर मंगलवार की सुबह अपने यहां नोटिस बोर्ड पर चस्पा करेंगे। छात्र-छात्राएं मेरिट में नाम देखने के बाद एडमिशन ले सकते हैं। इस एडमिशन से प्रवेश को सिर्फ दो दिन का ही मौका मिलेगा। 16 अगस्त को विवि एलएलबी और पीजी की पहली ओपन मेरिट जारी करेगा। साथ ही अंतिम बार यूजी-पीजी और एलएलबी में रजिस्ट्रेशन ओपन होंगे। 

ये फंसा है तीनों कॉलेजों का मामला 
विश्वविद्यालय ने जो एलएलबी की दूसरी मेरिट जारी की है, उसमें भी मेरठ कॉलेज, एनएएस और जेवी जैन कॉलेज सहारनपुर का नाम नहीं है। इन तीनों कॉलेजों को बीसीआई ने मान्यता का पत्र नहीं दिया है, जिसके कारण विवि ने इनकी मेरिट जारी नहीं की। विवि प्रशासन का कहना है कि कॉलेजों की तरफ से जब तक बीसीआई का मान्यता पत्र नहीं जमा किया जाएगा तब तक इनको मेरिट में शामिल नहीं किया जाएगा। बता दें कि सीसीएसयू से संबद्ध एलएलबी के एडेड कॉलेजों की संख्या छह है। इनमें मेरठ कॉलेज मेरठ, एनएएस कॉलेज, एमएमएच कॉलेज, एनआरईसी कॉलेज खुर्जा, डीएवी कॉलेज मुजफ्फरनगर, जेवी जैन कॉलेज सहारनपुर है। एडेड कॉलेजों में 1460 सीटें हैं।

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं राष्ट्रगान 'जन गण मन' से जुड़ी ये कुछ जरूरी बातें

शिक्षा की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें... 
सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें..

 
विज्ञापन

Recommended

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Education

JEE Advanced 2020: आईआईटी दिल्ली 17 मई को कराएगा परीक्षा, जानें कितने छात्रों को मिलेगा मौका

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवांस्ड (JEE Advanced 2020) का आयोजन इस बार भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (IIT Delhi) द्वारा किया जा रहा है।

17 सितंबर 2019

विज्ञापन

मिल सकती है खुशखबरी, चांद के आसमान पर जाएगा नासा का प्रोब मिशन, भेजेगा लैंडर विक्रम की तस्वीर

चंद्रयान 2 से जुड़े विक्रम लैंडर के बारे में खुशखबरी मिल सकती है। दरअसल, नासा चंद्रमा के आसमान पर अपना प्रोब मिशन भेज रहा है जिससे इसरो की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

17 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree