बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

CBSE Board : मई 2021 की परीक्षाओं के लिए पहली बार 10वीं की फाइनल रिवीजन बुक लॉन्च

Advertorial Published by: देवेश शर्मा Updated Thu, 08 Apr 2021 03:21 PM IST

सार

अंतिम एक महीने में बोर्ड के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारी कैसे करें? इस बात को ध्यान में रखते हुए, CBSE के एक्सपर्ट्स ने Educart के साथ मिलके छात्रों को अनूठी पुस्तक को लॉन्च किया गया है।
CBSE Final Revision Book
CBSE Final Revision Book - फोटो : Educart
ख़बर सुनें

विस्तार

बोर्ड परीक्षा 4 मई 2021 से शुरू होगी। ऐसे में CBSE के छात्र तैयारी का दबाव महसूस कर रहे हैं। बहुत सारे छात्र अभी भी पैटर्न में हुए बदलाव यानी नवीनतम पैटर्न के बारे में अनिश्चित हैं और अंतिम एक महीने में बोर्ड के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारी कैसे करें? इस पर विचार कर रहे हैं।

इस बात को ध्यान में रखते हुए, CBSE के एक्सपर्ट्स ने Educart के साथ मिलके छात्रों को अनूठी पुस्तक प्रदान करके मदद करने का फैसला किया है। इस पुस्तक को न्यूनतम मूल्य पर लॉन्च किया गया है।

  • इस किताब का नाम ‘फाइनल रिवीजन ऑफ ऑल दी सब्जेक्ट्स’ है। Educart की सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर, सोनाली खोसला जी ने कहा, "हम इस किताब पर पिछले 6 महीने से केन्द्रीय विद्यालय और शीर्ष निजी स्कूलों के CBSE विशेषज्ञ विषयों के शिक्षकों के साथ काम कर रहे हैं, ताकि हर CBSE छात्र इसका फायदा उठा सके।"

 Buy CBSE Final Revision Class 10 Book

“40 – 50% पेपर छात्र इस किताब से पढ़कर आराम से क्लियर कर पाएंगे। यह किताब 200 से कम पृष्ठों की बनाई गई है, जो आसानी से रिवाइज करने के लिए सभी मुख्य विषयों (गणित, विज्ञान, SST, अंग्रेजी और हिंदी ए) को सिर्फ 3-4 हफ़्तों में कवर करेगी ”
 
  • सोनाली जी ने यह भी कहा कि "काफी छात्रों को अभी भी समझ नहीं आ रहा है कि एकदम अंतिम समय में तैयारी का सबसे सही साधन क्या है। इस बुक’ में सभी विषय के प्रत्येक चैप्टर के सबसे महत्वपूर्ण परीक्षा बिंदुओं और विषयों के उदाहरण शामिल हैं, जो इस वर्ष प्रत्येक अध्याय के ऑब्जेक्टिव सेक्शन में आ सकता है।"
 
  • सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों की पहचान और विषयों के सार को निकालने के लिए पिछले 10 साल के CBSE पेपर, NCERT की किताबें और दीक्षा मंच के 10,000 से अधिक प्रश्नों पर रिसर्च करके महत्वपूर्ण बिंदुओं को तैयार किया गया है। किताब में दिये गये इन सभी बिंदुओं को बहुत ही सरल तरीके से नक्शे के जरिए प्रस्तुत किया गया है। जो स्टूडेंट्स सिर्फ एक महीने में पड़ सकते हैं।
 
  • कक्षा दसवीं के लिए CBSE की इस रिवीजन बुक की मांग इतनी ज्यादा दिखी है कुछ ही दिनों में कि पहले से ही CBSE कैटेगरी में Amazon और Flipkart पर यह किताब #1 रैंक पर आ चुकी है। इसके अलावा  विद्यार्थी सैंपल पेपर्स से भी  Educart की किताबों से अभ्यास कर रहे हैं, ताकि छात्र प्रत्येक विषय की परीक्षा से पहले खुद को नए पैटर्न पे परख सकें।
 
  • केमिस्ट्री के मास्टर इंजीनियर अरविंद अरोड़ा (A2 सर), जो देश के सबसे प्रभावशाली व टैलेंटेड शिक्षकों में से एक हैं, इन्होंने भी Educart के साथ मिलकर केमिस्ट्री के सैम्पल पेपर्स Class 12th की बुक तैयार की है, जो अंतिम समय में 12वीं क्लास के छात्रों की काफी सहायता करेगी। प्रभावी और समयबद्ध अभ्यास के लिए प्रमुख YouTube एजुकेशनल चैनल्स और CBSE श्रेणी के शीर्ष शिक्षक A2 sir के इस नए पैटर्न सैंपल पेपर्स की सिफारिश कर रहे हैं। बड़े-बड़े एजुकेशनल यूट्यूबर्स सिर्फ इन्हीं Educart की किताबों से बच्चों को पढ़ा रहे हैं।

                       

Buy A2 Sir Book - Class 12 Chemistry Final Sample Papers

कक्षा दसवीं और 12वीं की अन्य Educart की किताबों को खरीदने के लिए ऊपर दिए लिंक पर क्लिक करें।

- Advertorial

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X