Hindi News ›   Education ›   BHU Announces UG And PG Open Book Exam Schedule, Check Exam Dates

बीएचयू : यूजी और पीजी की ओपन बुक परीक्षाओं का टाइमटेबल जारी, यहां देखें तिथियां

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: देवेश शर्मा Updated Wed, 30 Jun 2021 09:33 PM IST
सार

परीक्षाएं 10 जुलाई से 27 जुलाई 2021 तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक रहेगा। परीक्षा के लिए स्थान बीएचयू मुख्य परिसर, आर्य महिला पीजी कॉलेज, वसंत महिला कॉलेज, डीएवी पीजी कॉलेज, वीकेएम और महिला महाविद्यालय हैं।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने बुधवार, 30 जून, 2021 को स्नातक और स्नातकोत्तर सेमेस्टर परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश में बनारस (वाराणसी) स्थित बीएचयू ने विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा आयोजित करने का निर्णय किया है। बीएचयू के विज्ञान संस्थान के डीन ने बीएचयू ओपन बुक एग्जाम टाइमटेबल की घोषणा करते हुए ट्विटर किया। उन्होंने आधिकारिक अधिसूचना भी साझा की है। 



बीएचयू ने अधिसूचना जारी कर परीक्षाओं के केंद्र का भी उल्लेख किया है। परीक्षा के लिए स्थान बीएचयू मुख्य परिसर, आर्य महिला पीजी कॉलेज, वसंत महिला कॉलेज, डीएवी पीजी कॉलेज, वीकेएम और महिला महाविद्यालय रखे गए हैं। परीक्षा का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक रहेगा। परीक्षा 10 जुलाई से 27 जुलाई 2021 तक आयोजित की जाएगी। अधिक विवरण नीचे दिए गए लिंक पर उपलब्ध है।


 

बीएचयू स्नातकोत्तर परीक्षा 13 जुलाई से

डेट शीट के अनुसार, एमएससी रसायन विज्ञान सेमेस्टर II परीक्षा में जुलाई में निर्धारित है। 13 से 24 जुलाई 2021 के बीच विभिन्न विषयों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। विषयों में विश्लेषणात्मक रसायन विज्ञान, इनऑर्गेनिक रसायन विज्ञान, ऑर्गेनिक रसायन विज्ञान, भौतिक रसायन विज्ञान और केमिकल बॉन्डिंग आदि शामिल हैं। अधिक विवरण इस लिंक पर उपलब्ध है।  

भूभौतिकी विभाग की परीक्षाएं 10 जुलाई से
भूभौतिकी विभाग ने मास्टर्स परीक्षाओं की तारीख और समय जारी कर दिया है। इस कोर्स के इन दोनों विषयों की परीक्षाएं 10 और 12 जुलाई 2021 को होंगी। समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक है। इसके तहत रिमोट सेंसिंग और जीआईएस और भौतिक समुद्र विज्ञान और समुद्री भूभौतिकी के लिए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

तारीखों में बदलाव संभव
प्रत्येक आदेश के अंत में बीएचयू ने एक नोट लिखा है कि उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उस संबंधित पेपर में परीक्षा की तारीखों के संशोधन के बारे में अपडेट रहे, जिसमें वे उपस्थित होने वाले हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी समस्या के समाधान के लिए परीक्षा नियंत्रक से संपर्क करें। परीक्षा कार्यक्रम अभी अस्थायी है और मामूली बदलाव के अधीन है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00