Hindi News ›   Education ›   AKTU MBA Admissions 2021: UPCET scores to be considered for admission, nta released notification

बड़ी खबर: अब यूपीसीईटी के अंकों के आधार पर होगा एकेटीयू में प्रवेश, एनटीए ने जारी की अधिसूचना

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Published by: वर्तिका तोलानी Updated Sat, 03 Jul 2021 11:21 AM IST
सार

उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (UPCET) 2021 के अंकों के माध्यम से एकेटीयू के एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश देने का निर्णय लिया है।

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (UPCET) 2021 के अंकों के माध्यम से एकेटीयू के एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश देने का निर्णय लिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट  nta.ac.in पर एक अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार अब विद्यार्थी कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (सीएमएटी) और यूपीसीईटी दोनों के अंकों के आधार पर डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में दाखिला ले सकते हैं।


इस वजह से लिया यह निर्णय
दरअसल, राज्य सरकार को यह सूचित किया गया था कि कई छात्र कोरोना महामारी की वजह से सीएमएटी 2021 में उपस्थित नहीं हो सके थे। जिसकी वजह से कई विद्यार्थी एकेटीयू विश्वविद्यालय के एमबीएस प्रोग्राम में प्रवेश लेने में असमर्थ हैं। यही वजह है कि राज्य सरकार ने बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने और सीएमएटी 2021 में उपस्थित नहीं होने वाले उम्मीदवारों को राहत प्रदान करने के लिए, यूपीसीईटी 2021 अंकों के आधार पर एकेटीयू में प्रवेश देने का निर्णय लिया है।

6 जुलाई तक करें आवेदन

जिन अभ्यर्थियों ने अभी भी यूपीसीईटी 2021 के लिए आवेदन नहीं किया है, वे 6 जुलाई, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सुधार विंडो 8 जुलाई को खुलेगी और 14 जुलाई 2021 को बंद हो जाएगी। परीक्षा के लिए आवेदन करने का आधिकारिक लिंक यूपीसीईटी की आधिकारिक साइट upcet.nta.nic.in पर उपलब्ध है।

यूपीसीईटी के माध्यम से इन विश्वविद्यालयों में मिलेगा प्रवेश

शैक्षणिक वर्ष 2021 के लिए डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू) लखनऊ, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) गोरखपुर और हरकोर्ट बटलर तकनीकी विश्वविद्यालय (एचबीटीयू), कानपुर द्वारा प्रस्तावित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यूपीसीईटी के अंकों का उपयोग किया जाएगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00