अभी बुझी नहीं भागीरथ पैलेस की आग

New Delhi Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
नई दिल्ली। एशिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट भागीरथ पैलेस स्थित एक इमारत में बृहस्पतिवार की शाम लगी आग शुक्रवार को भी देर रात तक सुलगती रही। दमकल विभाग की गाड़ियां लगातार आग को बुझाने में जुटी रहीं। आग की वजह से इमारत में दरार आ गई है और इसे खतरनाक घोषित कर दिया गया है। दमकल अधिकारी के मुताबिक जल्दबाजी कर आग बुझाने की स्थिति में इमारत के गिरने की आशंका है।
दो भागों में बंटी इस इमारत में करीब अस्सी दुकानें और गोदाम हैं। गोदाम में प्लास्टिक सामान और तार होने की वजह आग तेजी से फैली और करीब तीस दुकानों में रखे सामान को पूरी तरह खाक कर दिया। दमकल की 22 गाड़ियों ने देर रात आग पर काबू पा लिया, लेकिन तड़के साढ़े पांच बजे अचानक आग फिर फैल गई। दमकल विभाग ने फिर आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की। मौके पर 15 गाड़ियों के साथ दमकलकर्मी और आला अधिकारी भी मौजूद रहे। दमकलकर्मियों के मुताबिक गोदाम से अब भी धुआं निकल रहा है। मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष बीके जिंदल का कहना है कि पूरी तरह से आग बुझने के बाद ही इससे हुए नुकसान का अंदाजा लगाया जा सकेगा।

इमारत के गिरने का खतरा
दमकल विभाग के निदेशक एके शर्मा ने बताया कि आग बुझाने में जल्दबाजी की गई तो इमारत के गिरने का खतरा है। साथ ही इस काम में लगे दमकलकर्मी भी घायल हो सकते हैं। इसलिए आग पर काबू के लिए एहतियात बरता जा रहा है। ज्यादा पानी मारने की स्थिति में भी मकान के गिरने का डर है। उन्होंने बताया कि दुकान या फिर गोदाम के जिन कोने में पानी नहीं पहुंच पाया है वहां हवा का संपर्क होने पर आग फैल जाती है। इसे बुझाने का काम चल रहा है। शर्मा के मुताबिक, इमारत में लकड़ी के बीम होने की वजह से उसके गिरने की आशंका है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपने आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस! चौंक जाएंगे देखकर

सोशल मीडिया पर अक्सर आपको कई चीजें वायरल होते हुए मिल जाती हैं लेकिन फिर भी कई चीजें ऐसी होती हैं जो वायरल तो हो रही हैं लेकिन आप तक नहीं पहुंच पातीं।

24 जनवरी 2018