बंदरों के आतंक से बस यात्रियों में हड़कंप

New Delhi Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
नई दिल्ली। सरदार पटेल मार्ग पर बंदरों ने जबरदस्त आतंक मचा रखा है। सड़क एवं फुटपाथ के बाद अब बसों में घुसकर यात्रियों को भी निशाना बना रहे हैं। बस से भगाने की कोशिश में उग्र हो जाते हैं और यात्रियों पर हमला कर देते हैं। ऐसा ही नजारा रविवार की दोपहर डीटीसी की एक बस में देखने को मिला जब बस में चढ़े बंदर ने चालक एवं दो यात्रियों को काट खाया। राजधानी के अन्य इलाकों की भांति अतिविशिष्ट सरदार पटेल मार्ग पर भी बंदरों ने आतंक मचा रखा है। पंचशील मार्ग पार करते ही सरदार पटेल मार्ग पर काफी दूरी तरह बंदर झुंड में बैठे रहते हैं। यहां स्थित एक स्टॉप पर रविवार दोपहर आरएल-75 नंबर की डीटीसी की बस यात्रियों को चढ़ाने के लिए रुकी तो कूद कर एक बंदर उसमें आ गया। बस में बंदर के चढ़ते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया और यात्री बस में आगे-पीछे की ओर हो गए। मगर वह दो यात्री लाचार होकर सीट से हिल भी नहीं सके जिनकी सीट के डंडे पर बंदर बैठा था। कुछ दूर बाद चालक ने बस रोक दी और वह यात्रियों को साथ लेकर बंदर को बाहर निकालने की कोशिश करने लगा। तभी बंदर दो यात्रियों को काटते हुए चालक के पास पहुंच गया और चालक के एक हाथ को कई जगह से काट खाया। उसके बाद वह बस से कूद गया।
बस चालक एवं यात्रियों ने बताया कि यह कोई पहला हादसा नहीं है, बल्कि आए दिन बसों में बंदर चढ़ जाते हैं और वे इसी तरह यात्रियों, चालक एवं कंडक्टर को काट लेते हैं। इतना ही नहीं इस मार्ग पर वीआईपी रूट लगने के दौरान बंदर कई बार पुलिसकर्मियों को भी काट चुके हैं।

नोट: एक बंदर, बस के अंदर का बॉक्स
दिल्ली में बंदरों ने कितने लोगों को बनाया शिकार
वर्ष बंदर
2004 937
2005 304
2006 705
2007 883
2008 670
2009 342
2010 252
2011 280
अक्तूबर, 2012 245

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

शिवपाल यादव ने अपने समर्थकों संग लखनऊ स्थित आवास पर जन्मदिन मनाया। अखिलेश यादव ने उन्हें मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

सालों पहले रखा बॉलीवुड में कदम, आज हैं ये टॉप की हीरोइनें

क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या राय को बॉलीवुड में डेब्यू करे 20 साल हो गए हैं। ऐसी ही और भी एक्ट्रेस हैं जिन्हें इस इंडस्ट्री में कई साल हो गए हैं और अब वे कामयाबी के शिखर पर हैं।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper