बुलंदशहर में हकीम की हत्या में आनर किलिंग से पुलिस का इंकार

New Delhi Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। आमिर खान के‘सीरियल सत्यमेव’ जयते से पूरे देश में चर्चा में आए अब्दुल हलीम की बुंदलशहर में हुई मौत के पीछे पुलिस ने किसी भी तरह की आनर किलिंग घटना से इंकार किया है। आईजी क्राइम संदीप सालुके ने मंगलवार को कहा कि यह हत्या एक पुराने विवाद के चलते हुई है, जो अब्दुल हकीम केभतीजे सलमान के साथ हुआ था। इसी विवाद में विरोधी पक्ष सलमान पर समझौते का दबाव डाल रहा था और हकीम विरोधी पक्ष को समझाने में जुटा था। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है और हकीम के परिवार पर इसे वापस लेने का दबाव था।
बुलंदशहर के अढौली गांव के अब्दुल हकीम की बीती गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब्दुल हकीम ने अपने ही गांव की महविश के साथ भागकर शादी की थी, जबकि महविश की शादी उसकेपिता शाहरुख ने उसके खाला के लड़के मुशब्बर के साथ तय कर दी थी। यह मामला अक्टूबर, 2010 का है। इस मामले में महविश केपिता शाहरुख ने कोतवाली देहात पर एफआईआर भी दर्ज करायी थी। आईजी क्राइम ने बताया कि यह वारदात तब हुई जब अब्दुल हकीम अपने भतीजे सलमान पुत्र शेर मोहम्मद पर पड़ रहे समझौते का दबाव का निपटारा करने केलिए 22 नवंबर की सुबह विरोधी सलमान पुत्र इकबाल के घर गया था। वहां हकीम को मौकेपर सलमान नहीं मिला, लेकिन उसने सलमान के घरवालों के साथ न केवल अभद्र व्यवहार किया बल्कि उसकी मां को थप्पड़ मार दिया। उसी दिन शाम को करीब 4 बजे भाटगढ़ी के पास सलमान और अब्दुल हकीम का आमना-सामना हो गया। हकीम से कहासुनी बढ़ गई जिस पर सलमान ने हकीम को गोली मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या के मामले में नामजद दो अभियुक्तों आसिफ और सरवर को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।
पंचायत में तय हुआ था तलाश का फैसला
अक्टूबर, 2010 में जब अब्दुल हकीम महविश को भगा ले गया था, उसी दिन अढौली गांव में मशविश केपिता शाहरुख ने चौपाल पर एक पंचायत भी की थी। इसी पंचायत में महविश को अविलंब बरामद करने का फैसला किया गया था। वहीं दूसरी ओर हकीम ने महविश से शादी कर ली थी और दोनों बुलंदशहर के बाहर दिल्ली में साथ-साथ रहने लगे थे। हकीम दिल्ली में ही प्राइवेट काम कर रहा था। दोनों ने कुछ महीने पूर्व ही आमिर खान के शो सत्यमेव जयते में आनर किलिंग पर आधारित शो में जाकर अपनी सुरक्षा की मांग की थी। अब्दुल हकीम ने हाईकोर्ट में भी अपनी सुरक्षा के बारे में एक याचिका दायर की थी। इस पर न्यायालय ने पुलिस से सम्पर्क करने का निर्देश दिया था। अब्दुल हकीम ने शो में कहा था कि एसएसपी बुलंदशहर उन्हें सुरक्षा नहीं दे रहे हैं।
महविश को भी अब तक सुरक्षा नहीं
अब्दुल हकीम की मौत के बाद भी अब तक महविश को कोई सुरक्षा नहीं दी गई है। महविश ने अपने पति हकीम की मौत के पीछे अपने पिता, भाइयों और परिवारवालों को जिम्मेदार ठहराया है। आईजी क्राइम संदीप सालुके ने बताया कि अगर महविश सुरक्षा की मांग करती है तो उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करायी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lakhimpur Kheri

हिंदुस्तान बना नौटंकी, कलाकार है पक्ष-विपक्ष

हिंदुस्तान बना नौटंकी, कलाकार है पक्ष-विपक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

सालों पहले रखा बॉलीवुड में कदम, आज हैं ये टॉप की हीरोइनें

क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या राय को बॉलीवुड में डेब्यू करे 20 साल हो गए हैं। ऐसी ही और भी एक्ट्रेस हैं जिन्हें इस इंडस्ट्री में कई साल हो गए हैं और अब वे कामयाबी के शिखर पर हैं।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper