एफडीआई पर भाजपा का जवाबी हमला

New Delhi Updated Mon, 05 Nov 2012 12:00 PM IST
नई दिल्ली। एफडीआई को लेकर भाजपा ने कांग्रेस की महारैली पर जवाबी हमला किया है। पार्टी ने कांग्रेस की महारैली के जवाब में रविवार को 14 स्थानों पर जनसभाएं कीं, जिनमें भाजपा के राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर के नेताओं ने एफडीआई के मसले पर कांग्रेस पर चौतरफा हमला किया। उन्होंने एफडीआई को गुलामी, बेरोजगारी का प्रतीक और अर्थ व्यवस्था को चौपट करने वाला बताया। साथ ही सत्ता में आते ही एफडीआई को देश से बाहर का रास्ता दिखाने का ऐलान किया। उन्होंने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आरपार की लड़ाई का संकल्प लिया।
भाजपा नेताओं ने जनजागरण अभियान में एफडीआई को जनविरोधी, राष्ट्रविरोधी और व्यापार-किसान विरोधी करार देेते हुए सरकार के निर्णय के खिलाफ हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की दाढ़ी में तिनका है, इसीलिए उसने आज एफडीआई के समर्थन में जनसभा आयोजित करके देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास किया। लेकिन जनता सावधान हो गई है। वह कांग्रेसी शब्दजाल में फंसने वाली नहीं है और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वर्ष 1977 से भी करारी शिकस्त देगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जानती है कि उसे अब सत्ता में वापस नहीं लौटना है। इसीलिए विदेशी दबाव में व्यापार को तबाह करने के लिये उसने खुदरा क्षेत्र में विदेशी निवेश को मंजूरी दी है। इसके परिणाम दूरगामी और घातक होंगे। लाखों नौजवान गुलामों जैसा जीवन व्यतीत करेंगे। भयंकर बेरोजगारी फैलेगी। अर्थव्यवस्था पुन: ईस्ट इंडिया जैसी अनेक विदेशी कंपनियों के कब्जे में चली जाएगी। विदेशी कंपनियां अपनी शर्तों पर खेती कराएगी, जिससे फसल चक्त्रस् टूट जाएगा। वे रोजमर्रा की जरूरतों का कृत्रिम अभाव पैदा करेंगी।
नेताओं ने कहा कि जिस तरह कांग्रेस सरकार ने एफडीआई का खुले तौर पर स्वागत किया है उससे साफ है कि उसने विदेशी कंपनियों के आगे पूरी तरह आत्मसमर्पण कर दिया है। भाजपा के प्रमुख नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता, कलराज मिश्र, मुख्तार अब्बास नकवी, बलबीर पुंज, भगत सिंह कोश्यारी, विजय कुमार मल्होत्रा, विजय गोयल, डा. हर्षवर्धन आदि ने मोर्चा संभाला।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में अब आएंगे बेरोजगारों के अच्छे दिन समेत दोपहर की 10 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें दिन में चार बार LIVE देख सकते हैं, हमारे LIVE बुलेटिन्स हैं - यूपी न्यूज सुबह 7 बजे, न्यूज ऑवर दोपहर 1 बजे, यूपी न्यूज शाम 7 बजे

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper