पुलिस की पिटाई से युवक के कान का परदा फटा!

New Delhi Updated Sat, 03 Nov 2012 12:00 PM IST
नरेला (सोनीपत)। नरेला में अपने मामा के घर रहने आए एक युवक को उसके ममेरे भाई के साथ थाना प्रभारी द्वारा अपनी जीप में डालकर बुरी तरह पीटने का आरोप है। यह आरोप लगाया गया है कि पिटाई के कारण एक युवक के कान का पर्दा फट गया और दूसरे को गंभीर चोटेें आईं। पिटाई के बाद पुलिस ने कुछ दूरी पर ले जाकर दोनों को छोड़ दिया। युवक के कान से खून बहने लगा तो उसने अस्पताल में जांच कराई। मामला पुलिस से जुड़ा होने के चलते चिकित्सकों ने भी युवकों को मेडिकल रिपोर्ट देने से मना कर दिया। लेकिन जब युवकों के पक्ष में सैकड़ों लोगों के जमकर हंगामा किया तो चिकित्सकों ने मेडिकल रिपोर्ट बनाई, जिसमें युवक के कान का पर्दा फटने की पुष्टि की। हंगामे की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी छुट्टी पर चले गए। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (प्रथम) ने थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड के जिला पिथौरागढ़ निवासी प्रेम सिंह का मर्चेंट नेवी में सिलेक्शन हुआ था। सिलेक्शन प्रक्रि या के तहत उसका 10 नवंबर को मेडिकल परीक्षण होना है। वीरवार को वह नरेला में अपने मामा चंद्रप्रकाश के घर आया हुआ था। शाम को वह अपने मामा के लड़के नवल के साथ रोड पर टहल रहा था कि इस दौरान नरेला थाना प्रभारी अभिनेंद्र जैन जिप्सी में वहां पहुंचे। उन्होंने दोनों को जिप्सी में बिठा लिया और कुछ दूर ले जाकर दोनों युवकों की पिटाई की। घटना की जानकारी के बाद प्रेम का मामा उसे उपचार के लिए राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले गया ,जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी। जब प्रेम ने एमएलआर कटाने को कहा तो चिकित्सकों ने मना कर दिया। पूरे मोहल्ले के लोगों ने इकट्ठा होकर अस्पताल में जमकर बवाल काटा । काफी हंगामें के बाद चिकित्सकों ने वीरवार देररात मेडिकल रिपोर्ट बनाई जिसमें युवक के एक कान का पर्दा फटा मिला तथा दूसरे कान में भी काफी चोटें पाई । चिकित्सकों ने युवक को आप्रेशन कराने के लिए कहा। इसके बाद युवक शुक्रवार को पूरे मोेहल्ले के साथ मामले की शिकायत करने नरेला थाना पहुंचा तो थाना में भी उसकी रिपोर्ट लिखने के लिए मना कर दिया। जब लोगों ने वहां भी हंगामा किया तो उसकी शिकायत लिखी गई । क्या कहते हैं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त,प्रथम मामले की जान अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त,प्रथम एमए रिजवी ने कहा कि मेरे पास मामले की जानकारी आई थी जिसमे एक युवक को चोटें आने की सूचना मिली थी । उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए एसीपी राजीव रंजन की टीम टीम गठित कर दी गई है जो मामले की निस्पक्ष जांच करेगी।
क्या कहना है पीडित युवक का
पीडित युवक का कहना है कि मेरा ममेरा भाई राजा ट्यूशन पढने गया हुआ था ,जिसका हम दोनो भाई सडक पर इंतजार कर रहे थे । इस दौरान पुलिस ने हमे पकडकर जिप्सी में डाल लिया व दोनों की पिटरई कर डाली । इस दौरान मेरा कान का पर्दा फटने से मेेरा भविष्य खराब हो गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls