मुथूट फाइनेंस का लुटेरा गिरफ्तार

New Delhi Updated Fri, 12 Oct 2012 12:00 PM IST
नई दिल्ली। व्यवसाय में घाटा होने पर एक कारोबारी ने रोहिणी स्थित मुथूट फाइनेंस में लूटपाट की साजिश रची थी। इस बात का खुलासा पुलिस के गिरफ्त में आए व्यवसायी ने किया है। उसके पास से एक करोड़ दस लाख के जेवरात, आठ लाख रुपये नगद और एक टाटा सफारी कार बरामद हुई है। पुलिस उसके तीन सहयोगियों की तलाश कर रही है।
उत्तरी परिक्षेत्र के संयुक्त आयुक्त तेजेंद्र लूथरा ने बताया कि एक सूचना के आधार पर स्पेशल स्टाफ ने पीतमपुरा मेट्रो स्टेशन के पास से टाटा सफारी कार सवार रिठाला निवासी कौशल चौहान (30) को गिरफ्तार किया है। उसके पास से साढ़े तीन किलो सोने के जेवरात और नकदी बरामद हुए हैं।
पुलिस के मुताबिक, मुथूट फाइनेंस में लूटपाट की बात कबूलते हुए कौशल ने बताया कि उसकी रिठाला में प्लास्टिक की फैक्टरी थी, लेकिन घाटे की वजह से धंधा चौपट हो गया। धंधे को फिर से पटरी पर लाने के लिए उसने लूट की योजना बनाई और भिवानी निवासी राहुल, अमित और परमजीत के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात के लिए उसने इन्हीं सहयोगियों की मदद से हथियार और बाइक की व्यवस्था की थी।
कौशल ने बताया कि लूटपाट करने से पहले इन लोगों ने कई दिनों तक मुथूट फाइनेंस की रेकी की थी। इस दौरान उन लोगों पाया कि कंपनी के दफ्तर में गार्ड के अलावा दो तीन लोग ही होते हैं। उसके बाद उन्होंने दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया। यहां से उन्होंने करीब 13 किलो सोना और एक लाख तीस हजार रुपये लूटे। घटना की साजिश कौशल ने रची थी, इसलिए उसने अपने हिस्से में पांच किलो जेवरात लिए। भिवानी जिले के एक ज्वेलर को जेवरात बेचकर उसने अपना कर्ज व बिजली कंपनी का बिल चुकाया और एक टाटा सफारी खरीदी।
रोहिणी सेक्टर-7 स्थित अग्रवाल मॉल में मुथूट फाइनेंस का दफ्तर है। 22 जून की सुबह चार बदमाश कंपनी के दफ्तर में घुसे। वहां कार्यरत एकाउंटेंट हरिश सैनी ने बताया कि बदमाशों ने गार्ड और कर्मचारियों को पिस्टल की नोक पर डराया और लूटपाट कर फरार हो गए। उनके भागने के दौरान गार्ड ने उन पर गोली चलाई, लेकिन सभी बाइक से फरार हो गए। पुलिस आयुक्त ने इस मामले में सुराग देने वालों को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।
कौशल ने पूछताछ में बताया कि वैवाहिक जीवन और बिजली कंपनी से विवाद की वजह से उसे कारोबार में घाटा हुआ। उसके मुताबिक, उसने 2007 में शादी की। उसके एक साल बाद ही पत्नी से अनबन हो गई। पत्नी ने उस पर दहेज प्रताड़ना का केस कर दिया। उसके बाद उसने तलाक की अर्जी दी। दोनों ही मामले अभी लंबित है। अदालती चक्कर की वजह से वह कर्ज में डूब गया। इस बीच बिजली कंपनी ने उसे लाखों का जुर्माना ठोक दिया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018