अब पूरी तैयारी के साथ आंदोलन में कूदेंगे अन्ना

New Delhi Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
नई दिल्ली। सेवानिवृत्त पुलिस एवं सैन्य अधिकारियों से मुलाकात के बाद अन्ना हजारे ने अपने गैर राजनीतिक आंदोलन के स्वरूप पर चर्चा की। नई दिल्ली के तिवारी भवन में सोमवार दोपहर बाद अन्ना ने बताया कि आंदोलन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक समन्वय समिति गठित होगी। कार्यकर्ताओं की बड़े पैमाने पर भर्ती कर इस बार उन्हें प्रशिक्षित भी किया जाएगा। जनसंपर्क के साथ आंदोलन के विस्तार में फेसबुक, इंटरनेट, वीडियो कांफ्रेंसिंग की मदद ली जाएगी। इस दौरान हालांकि संगठन की औपचारिक घोषणा नहीं की गई।
समाजसेवी ने कहा कि समन्वय समिति के अलावा राज्यों में कमेटियां भी बनेंगी। रालेगण सिद्धि में इसका ट्रेनिंग सेंटर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘मैं फौजी हूं, कार्यकर्ताओं का इंटरव्यू लूंगा और उन्हें प्रशिक्षित करूंगा।’ उन्होंने कहा कि आंदोलन से कई लोग जुड़ना चाहते हैं, कई पूर्व आईएएस, आईपीएस व सेना के अधिकारियों ने बात की है। लेकिन इस बार जो लोग उनकी टीम में शामिल होना चाहेंगे, उनकी पृष्ठभूमि की पूरी जांच की जाएगी।
अन्ना ने बताया कि कार्यकर्ताओं में आंदोलन को चलाने की समझ होनी चाहिए। इसके पीछे शोहरत पाना मकसद नहीं होना चाहिए। सेना के बड़े अधिकारी इस आंदोलन से जुड़कर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। इसके बाद राष्ट्रव्यापी आंदोलन के अगले चरण पर विचार किया जाएगा। साथ में उन्होंने बताया कि फिलहाल पहली कोशिश दिल्ली में बैठने की जगह तलाशने की है। इसके बाद देश भर का दौरा कर जनसंपर्क किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018