एफडीआई के विरोध में 20 को भारत बंद

New Delhi Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
नई दिल्ली। खुदरा बाजार में विदेशी निवेश की मंजूरी के खिलाफ कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) और भारत उद्योग व्यापार मंडल ने 20 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल और व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष श्याम बिहारी मिश्रा ने शनिवार को संयुक्त रूप से इसकी घोषणा की। उनके मुताबिक, बंद को पांच करोड़ व्यापारी और 10 हजार व्यापारिक संगठन समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंद से पहले हम सभी राजनैतिक दलों के नेताओं से समर्थन मांगेेंगे और सभी मुख्यमंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। व्यापारियों ने कहा कि 21 सितंबर को वृंदावन में प्रमुख व्यापारी राष्ट्रीय सम्मेलन में आगे की रणनीति तय की जाएगी। खंडेलवाल ने कहा कि आर्थिक सुधार के नाम पर सरकार का यह फैसला रिटेल व्यापारियों के खिलाफ है। वहीं श्याम बिहारी मिश्रा ने कहा कि इससे खुदरा बाजार से जुड़े करीब 22 करोड़ लोग प्रभावित होंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018