पेट्रोल पंप कर्मियों से 57 लाख लूटे

New Delhi Updated Sun, 12 Aug 2012 12:00 PM IST
नई दिल्ली। विवेक विहार इलाके में बदमाशों ने शनिवार सुबह बैंक में कैश जमा कराने जा रहे पेट्रोल पंपकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर 57 लाख रुपये लूट लिए। गोली लगने से तीन कर्मचारी घायल हो गए। उन्हें पटपड़गंज स्थित मैक्स बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीनों की हालत गंभीर बनी हुई है। वारदात की सूचना मिलते ही संयुक्त आयुक्त पी कामराज समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने लूटपाट का मामला दर्ज कर लिया है पुलिस के मुताबिक विकटरी पेट्रोल पंप, जीटी रोड, दिलशाद गार्डन के कर्मचारी जितेंद्र (25), विनोद (35), जगमोहन सिंह उर्फ गोल्डी (30) और पंप मैनेजर पुनीत बंसल (30) शनिवार सुबह 10.25 बजे ऑल्टो कार से तीन दिन का करीब 57 लाख रुपये कैश दो बैग में लेकर विवेक विहार स्थित कैनरा बैंक में जमा कराने जा रहे थे। एहतियात के तौर पर सुपरवाइजर सोनू (28) स्कूटर लेकर कार के पीछे चल रहा था। विवेक विहार अंडरपास पहुंचने पर बाइक सवार दो बदमाशों ने कार को साइड से टक्कर मार दी। कार चालक गोल्डी के विरोध जताने पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसी दौरान बाइक सवार दो अन्य बदमाश भी वहां आ गए। उन्होंने भी पिस्टल से गोलियां चलाईं। गोल्डी के सीने और कार की अगली सीट पर बैठे विनोद के हाथ व छाती में गोलियां लगीं। इसी बीच पुनीत और जितेंद्र कार से उतरकर भागने लगे। बदमाशों ने उन पर भी गोलियां चलाईं। हाथ में गोली लगने से जितेंद्र भी घायल हो गया। हमले में पुनीत और कार के पीछे चल रहा सोनू बाल-बाल बच गए। इसके बाद बदमाश मौके पर एक बाइक छोड़कर रुपयों से भरे दोनों बैग लेकर फरार हो गए। सोनू के मुताबिक बदमाशों ने करीब 15 गोलियां चलाईं। घायलों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक पेट्रोल पंप विवेक विहार निवासी जितेंद्र कपूर व सुरेंद्रपाल सिंह का है। क्षेत्र में इनके दो और पेट्रोल पंप हैं। सोनू ने बताया कि तीनों पंपों का कैश एक साथ था। शुक्रवार को छुट्टी होने के कारण बैंक में जमा कराने के लिए तीन दिन का कैश हो गया था।
-----------
वारदात में किसी खास जानकार का हाथ
जिस तरह बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया, उसमें पंप के ही किसी कर्मी या अन्य किसी जानकार का हाथ होने की पुलिस ने आशंका जताई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रोजाना इसी तरह 15 से 20 लाख रुपये कैश विवेक विहार के बैंक में जमा कराया जाता है। पिछले कई सालों से यह सिलसिला चल रहा है। अमूमन छुट्टी से अगले दिन कैश मोटा हो जाता है। बदमाशों को यह बात पता थी कि कार में मोटी रकम ले जाई जा रही है। पुलिस पेट्रोल पंप कर्मियों की लिस्ट तैयार कर उनसे पूछताछ की तैयारी कर रही है। शनिवार को करीब एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की गई। विवेक विहार पुलिस ने कुछ पंप कर्मियों की कॉल डिटेल भी निकलवाई है।
----
ताबड़तोड़ फायरिंग से मची भगदड़
वारदात के समय सड़क पर खासी चहल-पहल थी। अचानक गोलियाें की आवाज से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। कुछ दुपहिया वाहन चालक तो अपने वाहन छोड़कर वहां से भाग गए। एक प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद वसीम के मुताबिक सभी बदमाश हेलमेट लगाए हुए थे। वारदात के बाद सभी जीटी रोड की ओर भाग गए। पुलिस ने आसपास के सभी बार्डर पर नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
--
अंडरपास के पास नहीं थी पीसीआर
जिस जगह बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया, उससे चंद कदमों की दूरी पर चौबीस घंटे पीसीआर तैनात रहती है, लेकिन शनिवार को वारदात के समय अंडरपास के दोनों ही ओर पीसीआर नहीं थी। यही नहीं जिस जगह पर विवेक विहार अंडरपास समाप्त होता है, वहां पुलिस पिकेट भी लगी होती है, लेकिन उस समस न तो पिकेट मौजूद थी और न ही कोई पुलिसकर्मी। इस बात से स्थानीय लोगों में खासा रोष है। स्थानीय निगम पार्षद ने इलाके की सुरक्षा बढ़ाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई।
--
कैश बचाने के लिए किया गोल्डी ने प्रयास
अचानक हुए हमले में कार चला रहे गोल्डी ने सीने में गोली लगने के बाद भी कैश बचाने का पूरा प्रयास किया। घायलावस्था में उसने वहां से कार भगानी चाही, लेकिन अंडरपास से आगे ट्रैफिक सिग्नल के पास गोल्डी बेहोश हो गया और कार फुटपाथ से टकराकर रुक गई और बदमाश कैश लेकर फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
-------
वारदात मिनट दर मिनट
10.20 बजे : दिलशाद गार्डन स्थित विकटरी पेट्रोल पंप से सभी कर्मचारी दो बैग में कैश लेकर निकले।
10.25 बजे : विवेक विहार अंडरपास के पास बाइक सवार चार बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया।
10.30 बजे : गोली मारने के बाद बदमाशों ने रुपयों से भरे दोनों बैग लूटे और एक ही बाइक पर मौके से फरार।
10.40 बजे : मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पहले जीटीबी अस्पताल, बाद में मैक्स अस्पताल पहुंचाया।

कोट-
शुरुआती जांच में किसी जानकार का हाथ लग रहा है। पेट्रोल पंप कर्मियों के अलावा अन्य जानकार लोगों से पूछताछ की जा रही है।
प्रभाकर, डीसीपी, पूर्वी जिला

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

Video: सपना को मिला प्रपोजल, इस एक्टर ने पूछा, मुझसे शादी करोगी?

सपना चौधरी ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ जमकर डांस किया। दोनों एक्टर्स ने सपना चौधरी के साथ मुझसे शादी करोगी डांस पर ठुमके लगाए।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper