अभिषेक ने टाइटलर पर लगाया फंसाने का आरोप

New Delhi Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
नई दिल्ली। हथियारों के सौदागर अभिषेक वर्मा ने आरोप लगाया कि उसे पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर के इशारे पर धोखाधड़ी के फर्जी मामले में फंसाया गया है। वर्मा ने अदालत के समक्ष सुनवाई के दौरान उक्त तर्क रखा।
वर्मा व उसकी रोमानियाई पत्नी को सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में जमानत मिलते ही केंद्रीय मंत्री अजय माकन की शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। अदालत ने दोनों को पुन: न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
पटियाला हाउस स्थित विशेष न्यायाधीश संजीव जैन के समक्ष दोनों को गुरुवार को पेश किया गया। वर्मा ने कहा यह मामला पूरी तरह से राजनीतिक द्वेष का मामला है। क्योंकि उसने भ्रष्टाचार के एक मामले में जगदीश टाइटलर के खिलाफ गवाही दी थी और अब उन्हीं के इशारे पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
उन्होंने कहा कि उनके व सीबीआई के बीच एक करार हुआ था कि यदि वे जगदीश टाइटलर के खिलाफ साक्ष्य व गवाही देंगे तो सीबीआई उनकी पत्नी की जमानत अर्जी पर विरोध नहीं करेगी। उन्होंने कहा ‘मैने टाइटलर के खिलाफ साक्ष्य दे दिए, मगर अब सीबीआई पीछे हट गई।’ उन्होंने कहा उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने का कोई आधार नहीं है। अदालत ने वर्मा व उनकी पत्नी की न्यायिक हिरासत की अवधि 16 अगस्त तक बढ़ा दी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डांक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls