लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Jai Bishnoi speaking extortion sought from businessmen in the name of Lawrence Bishnoi carpenter arrested

जय बिश्नोई बोल रहा हूं: लॉरेंस बिश्नोई के नाम कारोबरी से मांगी रंगदारी, कारपेंटर गिरफ्तार

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Published by: Digvijay Singh Updated Thu, 29 Sep 2022 11:13 PM IST
सार

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी कीर्ति नगर का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल और पांच सिमकार्ड बरामद किए हैं। इस पूरी साजिश में आरोपी का जीजा भी शामिल था जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार युवक
रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार युवक - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली में मीडिया के माध्यम से लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुनकर एक कारपेंटर ने फर्नीचर कारोबारी से 14 लाख की रंगदारी मांग ली। आरोपी ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई का करीबी जय बिश्नोई बताकर रंगदारी मांगी थी। 21 से 27 सितंबर के बीच आरोपी ने तीन बार कॉल की। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो अगले ही दिन दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने केस को सुलझाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

पकड़े गए आरोपी की पहचान कीर्ति नगर निवासी रोशन कुमार (32) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल दो मोबाइल व पांच सिमकार्ड बरामद किए हैं। रंगदारी मांगने की साजिश में रोशन का जीजा भी शामिल है। अपराध शाखा की टीम उसकी तलाश कर रही है।अपराध शाखा के विशेष आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि कीर्ति नगर के एक बड़े फर्नीचर कारोबारी ने रंगदारी मांगे जाने की शिकायत दी थी। कारोबारी ने  बताया कि 21 सितंबर को उनके पास एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। कॉलर ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य जय बिश्नोई बताया और 14 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। रुपये न देने पर पीड़ित और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित ने कॉल को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद इसी तरह की कॉल 26 और 27 सितंबर को भी आई तो पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

सर्विलांस की मदद से गिरफ्तार
पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। लोकल पुलिस के अलावा अपराध शाखा को भी मामले की जांच में शामिल किया गया। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से छानबीन की। जांच के दौरान बुधवार को टीम को सूचना मिली कि रंगदारी मांगने वाला आरोपी कीर्ति नगर में मौजूद है। पुलिस ने आरोपी को कीर्ति नगर इलाके से दबोच लिया।

आरोपी फर्नीचर मार्केट में करता है काम 
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह फर्नीचर मार्केट में ही कारपेंटर का काम करता है। उसने अखबारों और टीवी में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुना था। उसने अपने जीजा के साथ मिलकर लॉरेंस के नाम रंगदारी मांगने की योजना बनाई। रंगदारी मांगने के लिए एक नया फोन खरीदा गया। उसके जीजा ने कॉल करने के लिए सिमकार्ड का इंतजाम किया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके जीजा की भी तलाश कर रही है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00