Hindi News ›   Delhi ›   delhi corona guidelines ddma meeting today weekend curfew and odd even shop open: DDMA meeting today amid demand for removal of odd-even and weekend curfew

Delhi: सम-विषम व सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने की मांग के बीच डीडीएमए की अहम बैठक आज, हट सकते हैं कुछ प्रतिबंध

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Thu, 27 Jan 2022 09:49 AM IST

सार

कारोबारियों ने शुरू किया सम-विषम व सप्ताहांत कर्फ्यू हटाओ, दिल्ली का व्यापार बचाओ अभियान। सीटीआई के नेतृत्व में 100 बाजारों में चलेगा व्यापारियों का यह अभियान।
दिल्ली में पाबंदियां : सम-विषम व सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने की मांग के बीच डीडीएमए की बैठक आज, हट सकते हैं कुछ प्रतिबंध:
दिल्ली में पाबंदियां : सम-विषम व सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने की मांग के बीच डीडीएमए की बैठक आज, हट सकते हैं कुछ प्रतिबंध: - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली में जैसे-जैसे कोरोना का प्रकोप काबू हो रहा है महामारी के कारण लगाई गई पाबंदियों को हटाने की मांग जोर पकड़ रही है। इसी क्रम में सदर बाजार के बाद अब चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) से जुड़े व्यापारियों ने सम-विषम व सप्ताहांत कर्फ्यू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके विरोध में व्यापारियों ने तीन दिवसीय सम-विषम हटाओ, दिल्ली का व्यापार बचाव कैंपेन शुरू किया गया। सीटीआई ने निर्णय लिया है कि 100 बाजार के व्यापारी इस मुहिम का हिस्सा बनेंगे और डीडीएमए पर दबाव बनाएंगे कि इस निर्णय को वापस ले। डीडीएमए की बैठक आज होने वाली है। 

विज्ञापन


व्यापारियों ने व्यापार पर जारी पाबंदियों के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। सीटीआई ने मंगलवार को कश्मीरी गेट मार्केट में अपने मुहिम के तहत विरोध प्रदर्शन किया।  इस मौके पर सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि अगले 3 दिन तक 100 के व्यापारी विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। कई तख्तियां भी तैयार की गई हैं। ऑड-ईवन एवं वीकेंड कर्फ्यू हटाओ, दिल्ली का व्यापार बचाओ।  कोरोना से नहीं आर्थिक तंगी, भूख से मर जाएंगे व्यापारी। 


अब ट्रेडर्स चाहते हैं कि ऑड-ईवन और वीकेंड कर्फ्यू तुरंत खत्म हो। 27 जनवरी को डीडीएमए की बैठक होनी है। बैठक में सम-विषम व सप्तहांत कर्फ्यू नहीं हटाया गया तो व्यापारी अपना प्रदर्शन तेज करेंगे। प्रदर्शन में  सचिन शर्मा, दीपक गर्ग,  विनय नारंग, राकेश गुप्ता, सुधीर फोगाट, मालविका साहनी, साक्षी जैन समेत कई व्यापारी नेता शामिल हुए।

उधर, फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के वाइस चेयमैन परमजीत सिंह पम्मा ने कहा है कि डीडीएमए की बैठक में व्यापारियों की बात नहीं मानी गई तो अब पूरा व्यापार जगत आंदोलन के मूड में है। सभी एसोसिएशन व्यापार प्रदर्शन करेंगे। क्योंकि आर्थिक तंगी अब व्यापारियों को बर्दाश्त नहीं हो रहा।

दिल्ली सरकार रख सकती है स्कूल खोलने का प्रस्ताव
कोरोना के कम होते मामलों और छात्रों का सौ फीसदी वैक्सीनेशन होने के क्रम में दिल्ली सरकार दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के सामने स्कूलों की बड़ी कक्षाएं खोलने का प्रस्ताव इस बैठक में रख सकती है। संभव है कि सभी जिलों में एक साथ स्कूल न खोले जाएं। प्राथमिकता उनको दी जाए, जहां कोरोना के मामले कम होने के साथ वैक्सीनेशन भी 100 फीसदी हो गया हो। 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का मानना है कि पात्र 15-18 आयु वर्ग छात्रों का पूर्ण वैक्सीनेशन स्कूलों को ऑनलाइन से फिजिकल मोड में शिफ्ट करने में मददगार साबित होगा। दिलचस्प यह कि सरकारी स्कूलों में करीब तीन हफ्ते में 85 फीसद छात्रों को वैक्सीन लग गई है। शिक्षा निदेशालय का 30 जनवरी तक 100 फीसदी वैक्सीनेशन करवाने का लक्ष्य है। हालांकि, निजी और ऐडेड स्कूलों में वैक्सीनेशन की गति धीमी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00