लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Vijay Nair close to Manish Sisodia arrested in Delhi Excise case

Delhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी मामले में विजय नायर गिरफ्तार, मनीष सिसोदिया का करीबी है आरोपी

एएनआई, नई दिल्ली Published by: अनुराग सक्सेना Updated Tue, 27 Sep 2022 11:03 PM IST
सार

सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है। एफआईआर में कुल नौ लोग नामजद हैं, जिनमें सिर्फ पेरनोड रिकार्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।

manish sisodia, मनीष सिसोदिया
manish sisodia, मनीष सिसोदिया - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली आबकारी के कथित घोटाले के संबंध में मंगलवार शाम पहली गिरफ्तारी हुई है। सूत्रों के अनुसार, मामले की जांच कर रही सीबीआई ने इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों ने बताया कि आरोपी प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया का करीबी है। इस संबंध में आम आदमी पार्टी ने पूरी कार्रवाई को अवैध करार देते हुए इसके लिए भाजपा पर आरोप लगाया है।



सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है। एफआईआर में कुल नौ लोग नामजद हैं, जिनमें सिर्फ पेरनोड रिकार्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है।




आरोपियों में ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, ब्रिंडको स्प्रिट्स के मालिक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रु, बडी रिटेल के निदेशक अमित अरोड़ा, राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा, प्रोपराइटरशिप फर्म महादेव लिकर्स के सन्नी मारवाज शामिल हैं। आरोपियों में अर्जुन रामचंद्र पिल्लई और अर्जुन पांडे भी शामिल हैं।

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में नामजद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत सभी आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया। इन सभी के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है।

आम आदमी पार्टी ने दी प्रतिक्रिया

विजय नायर आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी हैं। वे पूर्व में पंजाब में संचार रणनीतियां विकसित करने और उन्हें लागू करने का काम देख रहे थे और अभी गुजरात में यही जिम्मेदारी निभा रहे हैं। उनका आबकारी नीति से कोई संबंध नहीं है। आश्चर्यजनक रूप से उन्हें अभी आबकारी मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है।

आप ने कहा कि पिछले महीने नायर के घर पर दो बार छापेमारी की गई लेकिन कुछ नहीं मिला। यह आम आदमी पार्टी को खत्म करने और गुजरात में पार्टी के अभियान को रोकने के लिए भाजपा का प्रयास है। हम भाजपा द्वारा अपनाए गए इन असंवैधानिक और अवैध तरीकों की कड़ी निंदा करते हैं। विजय नायर और आप के अन्य नेताओं के खिलाफ सभी आरोप गलत और पूरी तरह आधारहीन हैं। विजय नायर को कुछ दिन पूछताछ के लिए बुलाया गया और उनपर मनीष सिसोदिया का नाम लेने का दवाब डाला गया। मना करने पर उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी गई।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00