लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   The e-token system also failed in front of the crowd at liquor shops in delhi

दिल्ली में शराब की दुकानों पर भीड़ के सामने ई-टोकन सिस्टम भी रहा फेल

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली   Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Sat, 09 May 2020 04:27 AM IST
कोटला गांव में शराब के लिए भीड़...
कोटला गांव में शराब के लिए भीड़... - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

ई-टोकन से शुक्रवार से शराब की बिक्री तो शुरू की गई लेकिन दुकानों के बाहर बिना टोकन वालों की भीड़ के सामने यह व्यवस्था भी कमतर दिखाई पड़ी। वहीं सर्वर डाउन होने पर ई-टोकन वालों को भी घंटों इंतजार करना पड़ा। इसके अलावा टोकन में तय समय मिलने के बावजूद घंटों लाइन में लगकर शराब की खरीदारी करनी पड़ी। सामाजिक दूरी के पालन के लिए कई दुकानदारों ने अपने स्तर पर टोकन जारी किए। कुछेक दुकानों पर पुलिस के सहयोग से टोकन लेने वालों को राहत मिली।






सुबह से शराब के शौकीनों की लाइन
जगह : पूर्वी दिल्ली का कोटला गांव
समय : 11:30 बजे  
पूर्वी दिल्ली के कोटला गांव में सुबह से ही शराब खरीदने वालों की लाइन लग गई थी। यहां बिना टोकन वाले करीब ढाई से तीन सौ लोग लाइन में लगे थे तो ई-टोकन वाले 30-35। लोगों ने  सामाजिक नियम की जमकर धज्जियां उड़ाईं। हालांकि पुलिस सख्ती बरती जा रही थी। ई-टोकन वालों को भी लाइन में लगने पर ही शराब मिल पा रही थी। इस केंद्र पर शराब के दुकानदार अपना टोकन भी जारी कर रहे थे।  

बारी के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार
जगह : कल्याणपुरी
समय : करीब 12:30 बजे
इस शराब के केंद्र पर दो-दो लाइन लगी थी। एक लाइन में ई-टोकन वाले तो दूसरी लाइन में बिना टोकन वाले। बिना टोकन वालों को इस केंद्र पर जबरदस्त भीड़ उमड़ी थी। इस दुकान पर एक व्यक्ति को दो बोतल ही शराब दी जा रही थी। यहां खरीदारों को अपनी बारी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा।

बिना टोकन वालों को भी खरीदने की इजाजत
जगह : गोल मार्केट
समय : दोपहर 12 बजे
गोल मार्केट स्थित शराब की दुकान पर तो लोगों का ताता लगा हुआ था। पुलिस लोगों को भीड़ लगाने से मना कर रही थी। पुलिस का कहना था कि सरकार ने ई-टोकन जारी किया है। शराब की दुकान पर भीड़ को देखते हुए ऐसा किया गया है। हालांकि बिना टोकन वालों को भी शराब खरीदने की इजाजत थी।

अपनी जगह लाइन में हेलमेट व पत्थर लगा दिए थे

 वसंत विहार में अनोखे तरह की सोशल डिस्टेंसिंग दिखीं। कई लोग अपनी जगह लाइन में हेलमेट, बोतल, बैग और बोरी लगा दिए थे। लाइन बढ़ने के साथ ही लोग अपने सामान को आगे की तरफ खिसका रहे थे। कृष्णानगर में दुकान के बाहर कुछ लोगों ने लाइन में अपनी जगह पत्थर रखें हुए थे। एक खरीदार रोहित मल्होत्रा ने बताया कि टोकन पर साढ़े दस से साढ़े ग्यारह का समय लिखा है, लेकिन एक बजे वाले को पहले मिल जा रहा है। शकरपुर उपाध्याय मार्ग के एक शराब के दुकान पर पहुंचे संजय कुमार का कहना था कि टोकन लेकर घूम रहे हैं पर शराब की दुकान अब तक नहीं खुली है।

ई-टोकन लेने में भी हुई परेशानी
 सर्वर में गड़बड़ी की वजह से ई-टोकन लेने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस संबंध में आबकारी विभाग का कहना है कि जल्द ही इसे ठीक कर दिया जाएगा। सर्वर पर अधिक लोड की वजह से दिक्कतें आ रही हैं। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00