Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Shaheen Bagh Anti-Encroachment Drive Live MCD Bulldozer Against Encroachment in Delhi, Heavy Police Force Deployed News Updates in Hindi

Shaheen Bagh Demolition: एसडीएमसी ने आप विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का लगाया आरोप

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Mon, 09 May 2022 01:58 PM IST

सार

Delhi Shaheen Bagh Demolition Drive: दक्षिणी निगम क्षेत्र में स्थित शाहीन बाग समेत अन्य इलाकों में चार मई से 13 मई के बीच अतिक्रण विरोधी अभियान चलाने की योजना बनी है। अभी केवल संगम विहार इलाके के करणी सिंह शूटिंग रेंज में कार्रवाई की गई है। सोमवार को शाहीन बाग में बुलडोजर पहुंचते ही माहौल गर्म हो गया। काफी देर तक हुए लोगों के विरोध के चलते निगम का बुलडोजर लौटा गया है। लोगों ने खुद अतिक्रमण हटाया है। यहां पढ़ें पूरे कार्रवाई के पल-पल के अपडेट्स...
शाहीन बाग में निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान
शाहीन बाग में निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सोमवार को शाहीन बाग इलाके में दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की ओर से चले अतिक्रमण हटाओ अभियान में आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान के विरोध को लेकर एसडीएमसी के मध्य जोन ने शाहीन बाग थाने में विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया है। 

विज्ञापन


दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाओ अभियान सोमवार सुबह 11 बजे शुरू होना था। लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के चलते कार्रवाई नहीं हो सकी है। कार्रवाई के लिए निगम को भारी मात्रा में पुलिस बल भी मुहैया कराया गया। किसी प्रकार का उपद्रव न हो इसके लिए शाहीनबाग में भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई।


लौटा निगम का बुलडोजर
शाहीन बाग में बुलडोजर पहुंचते ही माहौल गर्म हो गया। इससे पहले अतिक्रमण पर निगम का बुलडोजर गरजता, लोगों ने खुद ही उसे हटाना शुरू कर दिया। वहीं लोग निगम की इस कार्रवाई पर निशाना साध रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस कार्रवाई के पीछे वोट की राजनीति हो रही है।

लोग खुद हटा रहे अतिक्रमण
आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने शाहीन बाग में पहुंचकर मीडिया से कहा कि लोग हम लोग खुद यहां से अतिक्रमण हटा रहे हैं। जहां भी अतिक्रमण होगा हम खुद हटाएंगे। उनके इस बयान के बाद कई अस्थायी सेटअप को लोग खुद हटा रहे हैं। कहा जा रहा है कि हाईटेंशन तार के चलते भी परेशानी हो सकती है इसलिए लोग खुद ही अतिक्रमण हटा रहे हैं। 

आप विधायक अमानतुल्लाह खान पहुंचे शाहीन बाग
आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी अपने समर्थकों के साथ शहीन बाग पहुंचे हैं। अमानतुल्लाह खान ने कहा कि अब मैं आया हूं, अभी देखता हूं कहां चल रहा है बुलडोजर। कहा कि मैं तीन दिन पहले आया था। लोगों से आह्वान किया। लोगों ने खुद अतिक्रमण हटा लिया। अब एमसीडी बताए कि अतिक्रमण कहां है। पुलिस और अधिकारी मुझसे बात करें। 

अतिक्रमण हटाने के लिए आगे बढ़े बुलडोजर
लोगों के विरोध को देखते हुए आनन-फानन दक्षिणी निगम को पुलिस मिली है। सुबह साढ़े दस बजे तक शाहीन बाग में कार्रवाई की संभावना नहीं थी। पुलिस कर्मी प्रदर्शनकारियों को हटाने में जुटे हुए हैं। विरोध प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को हटाने के लिए महिला पुलिस कर्मियों ने मोर्चा संभाल रखा है। भारी पुलिस बल के बीच बुलडोजर अतिक्रमण हटाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

सियासी दलों से जुड़े लोग भी कर रहे प्रदर्शन
बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ इलाके और सियासी दलों से जुड़े लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि गरीबों पर बुलडोजर नहीं चलने दिया जाएगा। इस बुलडोजर के नाम से दिल्ली के लोगों को बर्बाद करने का प्लान बनाया गया है। बुलडोजर कार्रवाई से सियासी माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। देश कानून से चलेगा न कि बुलडोजर से। अतिक्रमण हटाना तो पहले दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के घर से हटाएं। संविधान के दायरे में रहकर कार्रवाई की जाए। इस प्रदर्शन में महिलाएं भी मौजूद हैं।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
एसडीएमसी के चेयरमैन राजपाल ने बताया कि आज निगम अपना कार्य करेगा। हमारे कार्यकर्ता और अधिकारी तैयार हैं, बुलडोजर की भी व्यवस्था कर ली गई है। चाहे बात तुगलकाबाद, संगम विहार, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी या शाहीन बाग की हो हर जगह से अतिक्रमण हटाया जाएगा। पुलिस ने हमें भारी मात्रा में सुरक्षा मुहैया कराई है।

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00