सांची का स्तूप क्षतिग्रस्त कर लोहा चुरा ले गए चोर

Noida Bureau नोएडा ब्यूरो
Updated Tue, 06 Apr 2021 12:20 AM IST
एक्सप्रेसवे के नजदीक सारनाथ बौद्ध स्तूप को क्षतिग्रस्त किया गया।
एक्सप्रेसवे के नजदीक सारनाथ बौद्ध स्तूप को क्षतिग्रस्त किया गया।
विज्ञापन
ख़बर सुनें
नोएडा। शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए प्राधिकरण ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के किनारे कबाड़ से बनी अनुकृतियां लगवाई हैं, लेकिन इनको अराजकतत्वों की नजर लग गई है। सांची के स्तूप को क्षतिग्रस्त कर चोर इसमें से लोहा तक चुरा ले गए हैं। उद्यान विभाग के अधिकारियों ने संबंधित क्षेत्र के निरीक्षक को इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।
विज्ञापन

प्राधिकरण शहर से अतिक्रमण हटाकर जब्त सामान को एक स्थान पर एकत्रित करता है। इस कबाड़ से प्राधिकरण ने आकर्षक कलाकृतियां बनवाई हैं। इनमें गंगा घाट, ताजमहल से लेकर सांची का स्तूप तक शामिल हैं। रात में इन कलाकृतियों का आकर्षण और अधिक बढ़ाने के लिए रंग-बिरंगी लाइटिंग का इंतजाम भी कराया गया है, लेकिन अराजकतत्वों ने इन कलाकृतियों को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है। सोमवार को जब एक्सप्रेसवे के किनारे लगे सांची के स्तूप को क्षतिग्रस्त कर उसका लोहा चोरी होने की जानकारी मिली तो अधिकारी भी दंग रह गए।

नाले में मिला युवती का शव
कोतवाली एक्सप्रेसवे क्षेत्र स्थित एक फार्म हाउस के पास नाले में युवती का शव मिला है। मृतका की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। युवती की हत्या कर शव नाले में फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि आसपास के फार्म हाउस में पार्टी के दौरान कोई अनहोनी घटना होने के बाद शव यहां फेंका गया है।
पुलिस के मुताबिक सोमवार दोपहर बाद एक राहगीर ने सेक्टर-128 स्थित फार्म हाउस के किनारे नाले में युवती का शव पड़ा होने की सूचना दी। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। शव कुछ दिन पुराना लग रहा है। पुलिस के अनुसार युवती की उम्र करीब 22 से 24 वर्ष के आसपास होगी। शव के आसपास ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला जिससे युवती की पहचान हो सके।
कार का शीशा तोड़ने पर विवाद
सेक्टर 31-25 चौराहे पर सोमवार शाम एक युवक ने पत्थर मारकर कार का शीशा तोड़ दिया। इसके बाद कार सवार युवकों ने उसकी पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस की टीम ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत कराया। पुलिस के मुताबिक सेक्टर-50 निवासी एक युवक अपनी मां के साथ चौराहे पर खड़ा था। आरोप है कि इसी दौरान कार सवार युवकों ने लापरवाही से गाड़ी चलाकर मां-बेटे पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इससे नाराज युवक ने पत्थर मारकर कार का शीशा तोड़ दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। राह चलते किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00