प्रेम विवाह से नाराज एक समुदाय के लोगों ने बवाल काटा

Noida Bureau नोएडा ब्यूरो
Updated Mon, 22 Mar 2021 01:43 AM IST
People of a community angry over love marriage caused ruckus
विज्ञापन
ख़बर सुनें
नई दिल्ली। सराय काले खां इलाके में प्रेम विवाह से नाराज एक समुदाय विशेष के लोगों ने शनिवार रात जमकर उत्पात मचाया। आरोपियों ने दूसरे समुदाय के युवक के घर के अलावाआसपास के कई घरों पर हमला बोल दिया। तलवार, लाठी-डंडों से लैस लोगों ने आधा घंटा तक बवाल काटा। गाड़ियों व घरों में तोड़फोड़ के अलावा जो भी चीज सामने आई तहस नहस कर दिया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। इलाके में भारी तनाव बना हुआ है। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि युवक के परिजनों ने डर के मारे घर छोड़ दिया है। सनलाइट कॉलोनी थाना पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
विज्ञापन

दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फरमान, शाहरुख, हसन अली, राजा व एक अन्य के रूप में हुई है। सुमित नाम के युवक का दूसरे समुदाय की खुशी अहमद के साथ करीब चार वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 17 मार्च को दोनों ने दिल्ली से बाहर जाकर एक मंदिर में शादी कर ली। युवती के परिजनों की शिकायत पर सनलाइट कॉलोनी थाना पुलिस ने 18 मार्च को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की। इस बीच शनिवार को युवक-युवती सनलाइट कॉॅलोनी थाने पहुंचे और बयान दिया कि उन्होंने शादी कर ली है। युवती बालिग है। ऐसे में पुलिस ने दोनों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया। पुलिस ने युवती के परिजनों को इस संबंध में जानकारी दे दी थी। वे तो मान गए थे, लेकिन युवती का भाई फरमान इस शादी को मानने को तैयार नहीं हुआ।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक युवती के भाई ने 15 -20 युवकों के साथ शनिवार रात करीब 11 बजे सुमित के घर पर हमला बोल दिया। आरोपियों ने गली में खड़ी करीब एक दर्जन गाड़ियों को भी तोड़ दिया। आधा घंटा उत्पात मचाने के बाद आरोपी गली के लोगों को धमकी देकर चले गए। दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी आरपी मीणा ने बताया कि सनलाइट कॉलोनी ने दंगा फैलाने, मारपीट समेत आदि धाराओं में मामला दर्जकर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर लिया है और स्थानीय लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। इस मामले में 12 आरोपियों को नामजद किया है। तनाव को देखते हुए इलाके में अर्धसैनिक बल तैनात कर दिया है। पीड़ित परिवार को पहले से ही हमले की आशंका थी। इस कारण सभी लोग गाजियाबाद में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के पास चले गए। अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही हैं। युवती काभाई शुरू से ही बदला लेने की बात कह रहा था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00